×

Meerut News: करीब दस महीने बाद एक फिर मेरठ हुआ कोरोना शून्य, एक सप्ताह से नहीं मिला कोई मरीज

Meerut News: जनपद में पिछले एक सप्ताह में कोरोना का एक भी मरीज नहीं मिला है,जिसके बाद मेरठ में कोरोना संक्रमण अब शून्य पर पहुंच गया है।

Sushil Kumar
Published on: 20 Sep 2022 5:30 PM GMT
Corona Case In Meerut
X

मेरठ में कोरोना का खतरा कम: Photo- Social Media

Meerut News: जनपद में मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग (Health Department) ने सुकून की सांस ली है। पिछले एक सप्ताह में कोरोना (Corona Case In Meerut) का एक भी मरीज नही मिला है,जिसके बाद मेरठ में कोरोना संक्रमण अब शून्य पर पहुंच गया है। सीएमओ डॉ.अखिलेश मोहन (CMO Dr. Akhilesh Mohan) के अनुसार बीती 14 सितम्बर से आज तक कुल 10,144 सैंपल की जांच की गई, जिसमें एक भी संक्रमित मरीज नहीं निकला। जिससे स्वास्थ्य विभाग के साथ ही लोगों ने भी काफी राहत महसूस की है। अलबत्ता,इस दौरान ठीक होने वाले मरीजों की संख्या नौ रही है।

अब कोविड-19 का एक भी मरीज जिले में नहीं है: सीएमओ

सीएमओ डॉ.अखिलेश मोहन ने बताया कि अब कोविड-19 का एक भी मरीज जिले में नहीं है। मंगलवार को 1307 सैंपल्स की जांच की गई, जिसमें कोरोना का एक भी पॉजिटिव केस नहीं मिला। अस्पताल में भर्ती एक मरीज समेत तीन मरीज आज स्वस्थ्य हो गए। सीएमओ ने बताया कि जनपद में संक्रमण भले ही शून्य हुआ हो, लेकिन टीकाकरण निरंतर होता रहेगा। मंडलीय सर्विलांस अधिकारी डॉ. अशोक तालियान का कहना है कि अभी कोरोना चला गया यह न माना जाए। सभी को कोविड नियमों का पालन करना है।

मेरठ में 26 मार्च 2020 को मिला था पहला कोरोना मरीज

मेरठ में 26 मार्च 2020 को अमरावती महाराष्ट्र से आया पहला कोरोना मरीज मिला था। इसके् बाद से मेरठ में कोरोना को दो बार ही ब्रैक लगा है। पहली बार पिछले साल 29 अक्तूबर को कोरोना से मुक्ति मिली थी। ३० अक्टूबर को न तो संक्रमण का कोई नया मामला सामने आया था और जिस एक मरीज का घर पर ही उपचार चल रहा था, वो भी स्वस्थ हो कर घर चला गया था। लेकिन फिर 24 घंटे बाद ही संक्रमण के सात नए मामले सामने आ गए थे। इसके बाद चार दिसम्बर को मेरठ जिला फिर कोरोना मुक्त हुआ था। तब ठीक होने के बाद डॉक्टर दंपती की को अस्पताल से छुट्टी कर दी गई। विदेश से लौटे लोगों समेत 5186 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। मंगलवार को तीसरी बार एक बार फिर मेरठ कोरोना मुक्त हुआ है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story