×

Meerut News: CCS यूनिवर्सिटी में NAAC निरिक्षण की तैयारियां शुरू, VC ने किया सर छोटू राम इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी का निरीक्षण

Meerut News Today: NAAC की तैयारियों की दृष्टि से चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफेसर संगीता शुक्ला ने मंगलवार को सर छोटू राम इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी का निरीक्षण किया।

Sushil Kumar
Published on: 17 Jan 2023 3:26 PM GMT
Preparations for NAAC inspection started in CCS University, VC inspected Sir Chhotu Ram Engineering & Technology
X

CCS यूनिवर्सिटी में NAAC निरिक्षण की तैयारियां शुरू, VC ने किया सर छोटू राम इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी का निरीक्षण: Photo- Social Media

Meerut: नैक (NAAC) की तैयारियों की दृष्टि से चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय (Chaudhary Charan Singh University) की कुलपति प्रोफेसर संगीता शुक्ला ने मंगलवार को सर छोटू राम इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने लैब में प्रैक्टिकल ज्यादा करने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने कहा कि खेल के मैदान को व्यवस्थित रखा जाए तथा उसमें कबड्डी खो-खो काफी मैदान विकसित किया जाए। इसके पश्चात कुलपति प्रोफेसर संगीता शुक्ला निरीक्षण करने के लिए खेल विभाग में पहुंची जहां उन्होंने खेल मैदान को व्यवस्थित करने तथा खेल के लिए विभाग में रखे उपकरणों कहां छात्र अधिक से अधिक प्रयोग करें ऐसे निर्देश दिए।

छात्रावास अधीक्षकों के साथ बैठक की

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर संगीता शुक्ला ने छात्रावास अधीक्षकों के साथ बैठक की इस दौरान उन्होंने सभी वार्डन को निर्देश दिए कि वह छात्रावासों में कमरों के बाहर एक छोटा डस्टबिन रखवाया जाए। छात्रावासों के भोजनालय हूं में कम से कम भोजन बचे तथा जो भोजन बचे उसको गौशाला में भेजने की व्यवस्था कराई जाए इसके लिए प्रत्येक छात्रावास होगा एक क्लब बनाया जाए।

भोजनालय में आटा दाल सब्जी आदि को रखने के लिए उचित व्यवस्था की जाए। सभी छात्रावासों में एक स्टडी रूम बनाया जाए जिसमें महापुरुषों के चित्र तथा सुविचार लिखने के लिए एक वाइट बोर्ड भी लगाया जाए इसके साथ ही एक हैप्पीनेस कक्ष भी बनाया जाए जिसमें मनोरंजन के लिए संगीत मोटिवेशनल विचार का समावेश हो। सभी छात्रावासों में कपड़ों पर प्रेस करने की व्यवस्था हो छात्रों से न्यूनतम दर पर कपड़ों की प्रेस करवाने की व्यवस्था की जाए। छात्रावासों में रहने वाले छात्रों की मदद से कमरों के बाहर पौधे लगाए जाएं तथा उनकी देखरेख की जाए।

बता दें कि संगीता शुक्ला चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के अब तक के इतिहास में पहली महिला प्रोफेसर कुलपति हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story