×

Meerut News: विधायक चंदन चौहान बोले- युवा ही इस देश को आगे ले जाने में मदद करेगा

Meerut News Today: RLD युवा प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं विधायक चंदन चौहान ने आज यहां पार्टी के युवा सम्मेलन में कहा कि आज हमारा देश युवाओं का देश कहलाता है।

Sushil Kumar
Published on: 28 Jan 2023 2:32 PM GMT
Rashtriya Lok Dal MLA Chandan Chauhan said that only youth will help in taking this country forward
X

मेरठ: राष्ट्रीय लोकदल विधायक चंदन चौहान ने कहा युवा ही इस देश को आगे ले जाने में मदद करेगा

Meerut News: राष्ट्रीय लोकदल युवा प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं विधायक चंदन चौहान ने आज यहां पार्टी के युवा सम्मेलन में कहा कि युवा इस देश की रीड की हड्डी है और आज हमारा देश युवाओं का देश कहलाता है। युवा से ताकत मिलती है और युवा ही इस देश को आगे ले जाने में मदद करेगा। इसीलिए हमारे नेता राष्ट्रीय अध्यक्ष राष्ट्रीय लोकदल आदरणीय चौधरी जयंत सिंह जी के द्वारा मुझे मनोनीत किया गया है । मैं उनका हृदय से धन्यवाद अदा करता हूं और यकीन दिलाता हूं कि जिस उम्मीद के साथ उन्होंने मुझे जिम्मेदारी सौंपी है उसे मैं खरा उतरूंगा और अपने दायित्व का अच्छी तरह से निर्वहन करुंगा।

भारतीय जनता पार्टी पर जोरदार हमला करते हुए राष्ट्रीय लोकदल युवा प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं विधायक चंदन चौहान ने कहा कि भाजपा द्वारा देश के भविष्य को नुकसान पहुंचाया जा रहा है, देश अंधकार की ओर जा रहा है। किंतु भारतीय जनता पार्टी की सरकार युवाओं के बारे में सोचने का नाम नहीं ले रही है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय लोकदल एक ऐसी पार्टी है जो युवाओं के साथ साथ प्रत्येक समाज का ध्यान रखती है। आगामी निकाय चुनाव के मद्देनजर और लोकसभा चुनाव के मद्देनजर युवाओं की एक भारी-भरकम टीम उत्तर प्रदेश के अंदर और अन्य प्रदेशों में तैयार की जाएगी जो आने वाले चुनाव में मजबूत और जिम्मेदारी के साथ कार्य करने में सक्षम होगी।

युवाओं की प्रत्येक स्तर पर भागीदारी सुनिश्चित की जाए

विधायक शामली प्रसन्न चौधरी ने अपने भाषण में कहा कि उत्तर प्रदेश सदन में हमने अनेकों बार आवाज को उठाया है कि युवाओं को भागीदारी मिलनी चाहिए किंतु उत्तर प्रदेश की सरकार इस कान से सुनती है तो दूसरे कान से निकाल देती है। विधायक ने कहा कि राष्ट्रीय लोकदल इस आवाज को उठाने का और पुरजोर तरीके से उठाने का कार्य करेगा और युवाओं की प्रत्येक स्तर पर भागीदारी सुनिश्चित की जाए।

युवा सम्मेलन को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष (सामाजिक न्याय मंच) संगीता दोहरे ने कहा है कि युवा महिला का प्रतिनिधित्व जितना अधिक राष्ट्रीय लोकदल के अंदर है किसी भी पार्टी में इस तरीके का प्रतिनिधि आज तक में देखने को मिला है और ना ही कभी हुआ है। इसीलिए हम लोग सब युवा शक्ति मिलकर इस देश का प्रदेश का नव निर्माण करने का संकल्प लेते हैं। प्रदेश मीडिया प्रभारी सुनील रोहटा ने कहा है कि देश के अंदर अराजकता का माहौल है प्रदेश की सरकार किसी भी वर्ग को संतुष्ट नहीं कर पा रही है ना किसी का कार्य को अंजाम दिया जा रहा है युवा महिलाएं सब ठगा महसूस कर रही हैं इसलिए हम लोग की नैतिक जिम्मेदारी बनती है कि इस आवाज को उठाने का कार्य करें।

निकाय चुनाव में भारतीय जनता पार्टी का सुपड़ा साफ होने जा रहा है- मतलूब गौड़

सिवाल खास विधायक गुलाम मोहम्मद ने कहा है कि आदरणीय चौधरी जयंत सिंह जी ने युवा प्रकोष्ठ की कमान उस व्यक्ति के हाथ में सौंपी है, जिनका पहले खुद का राजनीतिक विरासत रही है और यह बेदाग लोग हैं। पूर्व विधायक विनोद कुमार हरित ने कहा है कि उत्तर प्रदेश सरकार दलितों पर अत्याचार कर रही है, पूरे प्रदेश में प्रत्येक जिले के अंदर दलितों पर हत्याएं, अभद्र व्यवहार और संविधान की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं ऐसी सरकार को 2024 के लोकसभा चुनाव में जवाब दिया जाएगा। राष्ट्रीय लोक दल, मेरठ के जिला अध्यक्ष मेरठ मतलूब गौड़ ने अपने अध्यक्षीय भाषण में कहा कि आने वाले निकाय चुनाव में भारतीय जनता पार्टी का सुपड़ा साफ होने जा रहा है जनता इनसे परेशान आ चुकी है इसीलिए आने वाला भविष्य राष्ट्रीय लोकदल का है।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से पूर्व मंत्री डॉक्टर मेराजुद्दीन, डॉ राजकुमार सांगवान,राममेहर सिंह गुर्जर, राष्ट्रीय प्रवक्ता मनीषा अहलावत राष्ट्रीय अध्यक्ष (छात्र सभा) राजीव बालियान, मंडल अध्यक्ष सहारनपुर प्रभात तोमर, विकास कादियान,आतिर रिज़वी प्रदेश महासचिव (अल्पसंख्यक), सुधीर भारतीय, विनय मल्लापुर,अशोक चौधरी,रोहित जाखड़, एनूद्दीन शाह, आरुषि सिरोही,प्रशांत चौधरी जिला अध्यक्ष (छात्र सभा), सोहराब ग्यास,सर्वेश पुंडीर जिला अध्यक्ष (महिला प्रकोष्ठ), अनीता गुर्जर,परमेंद्र तोमर,रणवीर दहिया, संजय पनवाड़ी प्रभारी (सदस्यता अभियान), महानगर अध्यक्ष उज्जवल अरोड़ा, नरेंद्र खजूरी, अशोक चौधरी, दीपक गुण सदस्य जिला पंचायत, अजीत प्रतापसदस्य जिला पंचायत, प्रताप लोहियासदस्य जिला पंचायत, पंकज चौधरी पूर्व क्षेत्रीय महासचिव मुजफ्फरनगर, सतीश त्यागी, इसरार प्रधान जई, सत्येंद्र चौधरी आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story