×

Meerut News: सेना के जवान समेत दो नौकरी के नाम पर ठगी में गिरफ्तार, पुलिस व आर्मी इन्टेलिजेन्स का एक्शन

Meerut News: मेरठ जनपद की थाना दौराला पुलिस व आर्मी इन्टेलिजेन्स मेरठ टीम द्वारा संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए मेरठ में दो युवकों को गिरफ्तार किया गया है।

Sushil Kumar
Published on: 23 Nov 2022 9:01 AM GMT (Updated on: 23 Nov 2022 11:26 AM GMT)
Meerut News In Hindi
X

पुलिस के साथ पकड़े गए दो आरोपी। 

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ जनपद की थाना दौराला पुलिस व आर्मी इन्टैलिजेन्स मेरठ टीम द्वारा संयुक्त रूप से कार्यवाही करते हुए मुखबिर की सूचना पर मेरठ में दो युवकों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से सेना की नकली वर्दी और फर्जी आईडी कार्ड बरामद हुआ। राहुल ने अपने साथी बिट्टू के साथ मिलकर सुराना गांव जनपद गाजियाबाद निवासी मनोज के साथ ठगी का जाल बुना था। आरोपियों ने जिनमें राहुल सेना का जवान है अपने साथी के साथ मिलकर नौकरी दिलाने के नाम पर 16 लाख ठग लिए। पीडित को यकीन आ जाए इसलिए प्रत्येक माह उसके खाते में वेतन के नाम पर 12 हजार डाले गए। दोनों युवकों के खिलाफ थाना दौराला पुलिस ने भादवि की धाराओ 404/22 धारा 420/467/468/471/406/323/506/120 बी में मुकदमा दर्ज करते हुए आज जेल भेजा जा रहा है।

सीओ ने दी जानकारी

दौराला क्षेत्राधिकारी आशीष शर्मा ने न्यूज़ ट्रैक को आज बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तों बिट्टू पुत्र पप्पू निवासी ग्राम सलावा थाना दौराला मेरठ और राहुल पुत्र रणधीर निवासी ककराला थाना खतौली मुजफ्फनगर, हाल निवासी- सीएचसी के पीछे कृष्णा कुन्ज कस्बा व थाना दौराला मेरठ को मंगलवार दोपहर 14.10 बजे सीएचसी के सामने से गिरफ्तार किया गया। अग्रिम वैधानिक कार्यवाही करते हुए अभियुक्तगण को न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया गया। जहां से उन्हें न्यायालय के आदेश पर जेल भेज दिया गया।

ये हुई बरामदगी

पुलिस क्षेत्राधिकारी के अनुसार गिरफ्तार अभियुक्तों में राहुल पठान कोट में तैनात है। गिरफ्तार के पास से एक पिस्टल 32 बोर, दो मैगजीन 32 बोर, दो बैच कैप्टन रैंक के, दो रबड स्टैम्प हैन्डल गोल मोहर के, दो रबड स्टेम्प हैन्डल चकोर, तीन नैम प्लेट, दो आर्मी सोल्डर (टीए) बैच, एक डोरी (एएमसी- आर्मी मैडिकल कोर), डोरी (आर्मी सप्लाई कोर की), एक बैल्ट 01 ग्रीन, एक आर्मी ओफिसर कैप रंग काला, एक मुबाईल फोन वीवो कम्पनी रंग नीला, जोडी ओफिसर की पूरी यूनिफार्म, तीन मैडल (ओपी रक्षक, जै0एण्ड के0, नो साला)।

ऐसे की ठगी

क्षेत्राधिकारी पुलिस के अनुसार राहुल ने दौराला के बिट्टू के साथ मिलकर ठगी की है। बिट्टू कर्नल बनता था। राहुल ने मनोज को भरोसा दिलाया कि वह सेना में उसकी नौकरी लगवा देगा। गिरफ्तार किये गये अभियुक्तों द्वारा मनोज और उसके रिश्ते के एक भाई भीमसैन की नौकरी लगवाने के लिए 16 लाख की रुपये वसूल किये गये। मनोज को राहुल पठानकोट में अपने साथ रखने लगा। यहां कुछ दिन अपने साथ रखने के बाद राहुल ने मनोज को होटल के एक कमरे में रुकवा दिया। ट्रैनिंग के नाम पर उसे कानपुर में जैडी फिजिकल एकाडेमी में राजा नाम के एक व्यक्ति के पास भेज दिया। करीब चार माह चार माह ऐसा ही चलता रहा। मनोज के शक ना हो इसलिए उसके खाते में प्रत्येक माह 12 हजार की तनख्वाह भी डाली जाती थी। इस बीच आर्मी इन्टैलिजेन्स को इस मामले की जानकारी मिली तो उन्होंने जांच-पड़ताल शुरु की। बाद में उन्होंने पुलिस से सम्पर्क किया। जिसके बाद अभियुक्तों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया गया। फिलहाल,इस मामले में वांछित राजा अभी तक पुलिस की गिरफ्त में नहीं आ सका है। इस मामले में मुख्य अभियुक्त राहुल है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story