×

Meerut: राज्यमंत्री आठवले ने कहा, 'द कश्मीर फाइल्स' पर बैन लगाने का मतलब सच्चाई पर बैन लगाना है

Meerut: केंद्रीय राज्य मंत्री रामदास अठावले ने फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को सिंगापुर में प्रतिबंधित किये जाने का विरोध किया है। उन्होंने कहा कि फिल्म द कश्मीर फाइल्स पर बैन लगाने का मतलब सच्चाई पर बैन लगाना है।

Sushil Kumar
Report Sushil KumarPublished By Deepak Kumar
Published on: 10 May 2022 2:08 PM GMT
Meerut News In Hindi
X

केंद्रीय राज्य मंत्री रामदास अठावले। (Social Media) 

Meerut: सामाजिक न्याय और सशक्तिकरण मामलों के केंद्रीय राज्य मंत्री रामदास अठावले (Union Minister of State Ramdas Athawale) ने कश्मीरी पंडितों के नरसंहार पर आधारित फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को सिंगापुर में प्रतिबंधित किये जाने का विरोध किया है।

आज यहां मेरठ में बाईपास स्थित एक विश्वविद्यालय में क्रांति दिवस कार्यक्रम में हिस्सा लेने अठावले पहुंचे, जहां उन्होंने कहा कि फिल्म द कश्मीर फाइल्स (Film The Kashmir Files) वहां की सत्य स्थिति है। इसलिए इस फिल्म पर बैन लगाने का मतलब सच्चाई पर बैन लगाना है। इस मौके पर मेरठ के ऐतिहासिक महत्व का जिक्र करते हुए रामदास आठवले (Union Minister of State Ramdas Athawale) ने कहा कि मेरठ की भूमि बलिदानियों की भूमि है। देश की आजादी के लिए पहली चिंगारी मेरठ से ही भड़की थी। अंग्रेजों को खदेड़ने के लिए प्रथम स्वतंत्रता संग्राम की नींव साल 1857 में सबसे पहले मेरठ से भड़की, जो पूरे देश में फैल गई थी। इस क्रांति में उस समय के सदर क्षेत्र के कोतवाल धनसिंह कोतवाल की भी अहम भूमिका रही थी।

हमने हमेशा हिन्दू-मुसलमान एकता का किया समर्थन: आठवले

रामदास आठवले (Union Minister of State Ramdas Athawale) ने हनुमान चालीसा विवाद (Hanuman Chalisa Controversy) पर कहा कि हम 'अजान' बंद करने या मस्जिद से लाउडस्पीकर हटाने और मस्जिद के सामने हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa Controversy) पढ़ने का विरोध करते हैं। हमने हमेशा हिन्दू-मुसलमान एकता का समर्थन किया है और करते रहेंगे।' आठवले ने कहा कि इसको लेकर विवाद अच्छी बात नहीं है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) सबको साथ लेकर आगे बढ़ना चाहते हैं। उन्होंने जरुरत एक-दूसरे को समझने और आपसी भाईचारे की है।

CM योगी के अब तक के शासनकाल में एक भी सांप्रदायिक दंगा नहीं: रामदास

रामदास आठवले (Union Minister of State Ramdas Athawale) ने कहा कि अजमेर शरीफ पर मुसलमानों से ज्यादा हिंदुओं का जाना ही इस देश की एकता को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की सराहना करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी के अब तक के शासनकाल में एक भी सांप्रदायिक दंगा नहीं होना बड़ी बात है।

आठवले ने कहा कि आज देश की आजादी के 75वें वर्ष में क्रांति दिवस पर लड़ने का नहीं बल्कि एकता को दिखाने और प्रदर्शित करने की जरूरत है। हम भाइयों को आपस में लड़वाने वाले गोरे अंग्रेज चले गए। इसलिए अब हमें आपस में लड़ना नहीं बल्कि देश के लिए एकजुट होकर कार्य करने की जरूरत है।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story