×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Meerut News: 13 मार्च से UPSRTC कर्मचारियों की छुट्टी पर लगा प्रतिबन्ध और एक खुशखबरी भी है . . .

Meerut News: उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम प्रशासन ने होली के मौके पर यात्रियों की भीड़ के मद्देनजर 13 से 22 मार्च तक अपने कर्मचारियों की छुट्टी पर रोक लगा दी है। वहीं, इस अवधि में लगातार ड्यूटी करने वाले कर्मियों के लिए प्रोत्साहन योजना भी शुरू करने की घोषणा की है।

Sushil Kumar
Report Sushil KumarPublished By Deepak Kumar
Published on: 11 March 2022 4:22 PM GMT
UP Roadways Bus
X

UP Roadways Bus। (Photo- Social Media)

Meerut News: उत्तर प्रदेश परिवहन निगम (Uttar Pradesh State Road Transport Corporation) प्रशासन ने होली के मौके पर यात्रियों की भीड़ के मद्देनजर 13 से 22 मार्च तक अपने कर्मचारियों की छुट्टी पर रोक लगा दी है। इसके साथ ही यूपी रोडवेज (UP Roadways) प्रशासन ने कर्मचारियों को ड्यूटी करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए इस अवधि में लगातार ड्यूटी करने वाले कर्मियों के लिए प्रोत्साहन योजना भी शुरू करने की घोषणा की है। इसके साथ ही मेरठ से दिल्ली, गाजियाबाद, नोएडा, हरिद्वार, बिजनौर, देहरादून, मुरादाबाद, आगरा मार्गो पर बसों की संख्या बढ़ा दी गई है।

होली पर कर्मचारियों की छुट्टियां अगले आदेश तक प्रतिबंधित

परिवहन निगम के मेरठ क्षेत्र के प्रबन्धक केके शर्मा (Manager KK Sharma) ने बताया कि त्योहार के मौके पर यात्रियों को बसों की किल्ल्त न हो, इसके लिए बस संचालन और कार्यशाला से जुड़े कर्मचारियों की छुट्टी अगले आदेश तक प्रतिबंधित किया है। साथ ही निगम प्रशासन द्वारा कर्मचारियों को ड्यूटी के लिए प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से 4 हजार रुपये देने के भी आदेश आज जारी किए गए हैं।

क्षेत्रीय प्रबन्धक ने बताया कि प्रबन्ध निदेशक आरपी सिंह (Managing Director RP Singh) के आदेशानुसार प्रोत्साहन योजना के तहत जो निगम का नियमित चालक-परिचालक लगातार 10 दिन ड्यूटी कर मानक से अधिक किमी अर्जित करेगा। उसे 400 रुपये प्रतिदिन की दर से एक मुश्त 4 हजार रुपये देय होगा। इसी तरह संविदा चालकों व परिचालकों को भी निर्धारित मानक से अधिक किमी अर्जित करने पर अतिरिक्त किमी पर 55 पैसे प्रति किमी अतिरिक्त देय होगा।

ड्यूटी करने पर एक मुश्त एक हजार रुपये प्रोत्साहन होगा देय

क्षेत्रीय प्रबन्धक के अनुसार होली अवधि में दस दिन लगातार ड्यूटी करने वाले डिपो कार्यशाला एवं क्षेत्रीय कार्यशाला के कार्मिकों को एक मुश्त 1200 रुपये और 9 दिन ड्यूटी करने पर एक मुश्त एक हजार रुपये प्रोत्साहन के रुप में देय होगा। इसी तरह इस अवधि में दस दिन ड्यूटी करने वाले आईटीआई,संविदा कार्मिकों को एक मुश्त छह सौ रुपये तथा नौ दिन ड्यूटी करने वाले कार्मिकों को पांच सौ रुपये एक मुश्त प्रोत्साहन के रुप में देय होगा।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story