TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Meerut: दुष्कर्म पीड़िता ने SSP ऑफिस पर आत्मदाह का किया प्रयास, आरोपियों की गिरफ्तारी न होने पर उठाया कदम

Meerut: मेरठ में आज एक दुष्कर्म पीड़िता ने एसएसपी ऑफिस पर आत्मदाह का प्रयास किया। मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने आत्म हत्या का प्रयास विफल कर दिया।

Sushil Kumar
Published on: 26 Sep 2022 12:33 PM GMT
Meerut News In Hindi
X

पीड़िता ने आत्मदाह का किया प्रयास। (Social Media)

Meerut: मेरठ में आज एक दुष्कर्म पीड़िता ने एसएसपी ऑफिस पर आत्मदाह का प्रयास किया। मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने किसी तरह महिला के हाथ से बोतल छीन कर महिला का आत्म हत्या का प्रयास विफल कर दिया। एसएसपी के निर्देश पर पुलिस ने घटना की जांच शुरु कर दी है।

जिला पुलिस प्रवक्ता ने जांच के आधार बताया कि थाना टीपीनगर पर 16 फरवरी 2017 को एक मुकदमा धारा 363 भादवि बनाम अज्ञात दर्ज किया गया था । जिसमें विवेचना के उपरांत धारा 376 भादवि और धारा 3/4 पोक्सो अधिनियम के अंतर्गत न्यायालय में चार्जशीट दिनांक 16 अगस्त 2017 को आरोप पत्र अभियुक्त वादी पक्ष के तेजपाल और उसके बेटे सोनू के के माननीय न्यायालय प्रेषित की गई थी ।

एक अन्य प्रकरण थाना जानी पर मु0अ0सं0 359/2021 धारा 302 भादवि बनाम पांच लोगों पंजीकृत किया गया था, जिसमें आत्महत्या करने के लिए आने वाली महिला भी शामिल थी, जो हत्या के मामले में जेल गई थी और वर्तमान में बेल पर बाहर है। अभियुक्त संजू महिला का चचेरा भतीजा है ।

पुराना मुकदमा महिला की लड़की से संबंधित था, जिसमें वादी और उसका बेटा ही जेल गया था। उपरोक्त मुकदमे के वादी जो बाद में उसी में अभियुक्त बना को महिला और उसकी लड़की तथा अन्य लोगो द्वारा हत्या कर दी गई और महिला और लड़की के विरुद्ध आरोप पत्र बीती 09 मार्च को माननीय न्यायालय प्रेषित की जा चुकी है।

जारी वारंट का नहीं हुआ तामीला: महिला

महिला का कहना है कि पुराने मुकदमे में संजू जो मृतक का बेटा है उसके विरूद्ध न्यायालय ने ट्रायल के दौरान वारंट जारी हुए हैं, उनका तामीला नहीं हुआ है। इस वजह से वह आत्महत्या करना चाहती है। इस बारे में पुलिस का कहना है कि माननीय न्यायालय से जो वारंट जारी था, वह थाना जानी पर 20 सितम्बर को प्राप्त हुआ है, जिसको 13 अक्टूबर से पहले तामीला कराकर भेजा जाना है। नियत तिथि से पूर्व तामीला कर उचित कार्रवाई की जाएगी। तामीला करना एक सतत प्रक्रिया है जो न्यायालय के निर्देश और सीआरपीसी के तहत लगातार की जाती है ।

2017 में तेजपाल व उसके बेटे संजू पर इन धाराओं में कराया था केस

उधर ,आत्म हत्या का प्रयास करने वाली थाना जानी क्षेत्र निवासी महिला के अनुसार उसके द्वारा जानी थाना में 2017 में टीपी नगर थाने में तेजपाल व उसके बेटे संजू पर दुष्कर्म, पोस्को एक्ट, छेड़छाड़ समेत मारपीट की धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था।

पुलिस की लापरवाही के चलते संजू और उसके पिता अभी भी फरार

महिला के अनुसार घटना के समय वह नाबालिग थी। पुलिस की लापरवाही के चलते संजू और उसके पिता अभी भी फरार चल रहे हैं। कई बार संबंधित थाने की पुलिस और अधिकारियों से शिकायत की, लेकिन कार्रवाई नहीं की गई। पीड़िता के अनुसार बीती सात सितंबर को वह खेत में काम कर रही थी। तभी संजू खेत पर पहुंच गया और उसने समझौता नहीं करने पर उसे अपहरण और जान से मारने की धमकी दी।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story