×

गंभीर मरीजो को एल-3 अस्पताल में रेफर करने में न हो देरी-पी. गुरू प्रसाद

नोडल अधिकारी ने एल-2 स्तर के कोविड अस्पताल बनाये गये संतोष अस्पताल के निरीक्षण के दौरान वहां चिकित्सा अधीक्षक के कक्ष में बैठक करते हुये निर्देषित किया

Newstrack
Published on: 5 Nov 2020 10:49 AM GMT
गंभीर मरीजो को एल-3 अस्पताल में रेफर करने में न हो देरी-पी. गुरू प्रसाद
X
गंभीर मरीजो को एल-3 अस्पताल में रेफर करने में न हो देरी-पी. गुरू प्रसाद (Photo by social media)

मेरठ: नोडल अधिकारी पी. गुरू प्रसाद ने आज कोविड मरीजो के ईलाज के लिए बनाये गये डेडिकेटेड कोविड अस्पताल संतोष अस्पताल का निरीक्षण के दौरान कहा कि संतोष अस्पताल अपने स्टैण्डर्ड में बढ़ोत्तरी करें तथा मरीज को एल-3 अस्पताल में रेफर करने में देरी न हो यह सुनिष्चित करें। उन्होने वहां सीसीटीवी से की जा रही मॉनिटरिंग को भी देखा। वहीं एनसीआर इन्स्टीटयूट आफ मेडिकल साइंस के निरीक्षण के दौरान उनको अच्छा फीडबैक मिला।

ये भी पढ़ें:पुणे: महिला ने किया छेड़खानी का किया विरोध, आरोपी ने महिला की निकाली आंख

वहां सीसीटीवी से की जा रही मॉनिटरिंग को देखा

नोडल अधिकारी ने एल-2 स्तर के कोविड अस्पताल बनाये गये संतोष अस्पताल के निरीक्षण के दौरान वहां चिकित्सा अधीक्षक के कक्ष में बैठक करते हुये निर्देषित किया कि मरीजो को बेहतर से बेहतर उपचार दिया जाये तथा गंभीर मरीजो को समय रहते एल-3 अस्पताल में रेफर किया जाये। उन्होने वहां सीसीटीवी से की जा रही मॉनिटरिंग को देखा। उन्होंने कहा कि मरीजो को अच्छा भोजन व दवा समय से मिलें यह भी सुनिष्चित किया जाये साथ ही साफ-सफाई की व्यवस्था भी अपेक्षा अनुरूप हो।

नोडल अधिकारी ने नेषनल कैपिटल रीजन इन्स्टीटयूट आफ मेडिकल साइंस के निरीक्षण के दौरान चिकित्सा अधीक्षक के कक्ष में बैठक करते हुये उन्होने कहा कि गंभीर मरीजो को एल-3 अस्पताल में समय से रेफर किया जाये। उन्हें एनसीआर अस्पताल का भोजन, उपचार, साफ-सफाई का अच्छा फीडबैक मिला तथा उनके संज्ञान में आया कि अस्पताल का ट्रैक रिकार्ड अच्छा है। उन्होने वहां सीसीटीवी से की जा रही मॉनिटरिंग को भी देखा।

संतोष अस्पताल में वर्तमान में 08 कोरोना मरीज अपना उपचार करा रहे है

जिलाधिकारी के0 बालाजी ने बताया कि संतोष अस्पताल में वर्तमान में 08 कोरोना मरीज अपना उपचार करा रहे है। उन्होने बताया कि संतोष अस्पताल में अब तक करीब 13 मरीज उपचार के बाद सही होकर अपने घर चले गये है तथा अस्पताल में 02 मृत्यु भी हुयी है। उन्होने बताया कि एनसीआर इन्स्टीटयूट आफ मेडिकल साइंस में वर्तमान में 89 कोरोना मरीज अपना उपचार करा रहे है अब तक करीब 2168 मरीज इस अस्पताल से उपचार के बाद ठीक होकर अपने घर चले गये है तथा अस्पताल में 03 मृत्यु भी हुयी है। उन्होने बताया कि इस अस्पताल में आरटीपीसीआर से कोरोना की जांच की सुविधा भी उपलब्ध है।

किसी भी व्यक्ति को बुखार या खांसी या सांस लेने में तकलीफ है

उन्होंने आमजन से अपील करते हुये कहा कि किसी भी व्यक्ति को बुखार या खांसी या सांस लेने में तकलीफ है तो वह तत्काल अपने नजदीकी डाक्टर को अवष्य दिखाये। उन्होने कहा कि समय से कोरोना की जांच कराकर वह अपने व अपने परिवार को सुरक्षित रख सकते है।

ये भी पढ़ें:व्हेल का विकराल रूप: निगल लिया भारी-भरकम नाव को, ऐसे बची लोगों की जान

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त सुभाष चन्द्र प्रजापति, सीएमओ डा0 राजकुमार, डा0 अषोक तालियान, डा0 पी0पी0 सिंह, संतोष अस्पताल के डायरेक्टर रविन्द्र डांगर, डा0 विवेक ऋषि, एनसीआर इन्स्टीटयूट आफ मेडिकल साइंस की डायरेक्टर डा0 हिमानी अग्रवाल, डा0 षिवानी अग्रवाल, डा0 अष्वनी शर्मा सहित अन्य अधिकारी, चिकित्सक आदि उपस्थित रहे।

सुशील कुमार, मेरठ

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story