×

Meerut News: यूपी में 'बाबा' गाना गाकर सोशल मीडिया पर धमाल मचाने वाली अनामिका फिर फंसी विवादों में, जानें क्या है मामला

Meerut News: मेरठ की जानी-मानी कवियित्री अनामिका जैन अंबर पर एक समाज विशेष पर अपमानित टिप्पणी वाला पोस्ट करने का आरोप लगा है।

Sushil Kumar
Published on: 24 Sep 2023 7:32 AM GMT
Meerut News
X

अनामिका जैन अंबर (Social Media)

Meerut News: पिछले विधानसभा चुनाव में भोजपुरी गायिका नेहा सिंह राठौर के यूपी में "का, बा" के जवाब में यूपी में बाबा गीत लिखकर सुर्खियों में आई। उत्तर प्रदेश के मेरठ की जानी-मानी कवियित्री अनामिका जैन अंबर पर एक समाज विशेष पर अपमानित टिप्पणी वाला पोस्ट करने का आरोप लगा है। झांसी के अधिवक्ता ने कवयित्री अनामिका जैन अंबर पर फेसबुक पर साहू समाज का अपमान करने का आरोप लगाकर कानूनी नोटिस दिया है। इधर कवयित्री अनामिका जैन ने मेरठ सदर थाने में अपने पति सौरभ जैन सुमन को फोन पर जान से मारने की धमकी की रिपोर्ट दर्ज कराते हुए पुलिस से अपनी और पति की सुरक्षा बढ़ाने की मांग भी की है। उनका यह भी कहना है कि उनकी पोस्ट के बाद कई लोगों ने उनके खिलाफ सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक और भद्दे कमेंट किए। इस मामले में सदर थानाध्यक्ष शशांक द्विवेदी ने बताया कि तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

बता दें कि बुंदेलखंड के ललितपुर जनपद में जन्मी कवियत्री अब मेरठ में रह रहीं हैं। आरोप है कि 16 सितंबर 2023 को अनामिका जैन अंबर द्वारा भोपाल के दौरे के दौरान सोशल साइट पर राजा भोज की प्रतिमा के साथ फोटो अपलोड करते हुए साहू समाज को अपमानित करने वाली टिप्पणी लिखकर एक पोस्ट डाली गई थी। पोस्ट में उन्होंने प्राचीन कहावत 'कहां राजा भोज, कहां गंगू तेली' के साथ कुछ अन्य टिप्पणी भी कर दी। बस फिर क्या था। सोशल मीडिया पर लोगों ने इसे एक समाज का अपमान करार देते हुए उनके खिलाफ पोस्ट व भद्दे कमेंट करने शुरू कर दिए। विरोध को देखते हुए अनामिका ने अपनी पोस्ट हटा दी और दूसरी पोस्ट करते हुए समाज के लोगों से माफी भी मांग ली, लेकिन विरोध का सिलसिला जारी रहा।

सुरक्षा की मांग की

आरोप है कि कई लोगों ने उनके पति कवि सौरभ जैन सुमन के मोबाइल पर गाली-गलौज की और जान से मारने की धमकी भी दी। अनामिका जैन का कहना है कि सरकार की ओर से उन्हें जो गनर दिया गया है उसकी ड्यूटी 8 घंटे की होती है और उसे नगर के बाहर ले जाने की अनुमति भी नहीं है। वह और उनके पति काव्य यात्राओं के सिलसिले में देशभर में भ्रमण करते हैं। ऐसे में उन्हें और उनके पति की जान व प्रतिष्ठा का खतरा है। उन्होंने देशभर में 24 घंटे सुरक्षा का प्रबंध कराने की मांग की है।

उधर, कवयित्री अनामिका जैन अंबर पर फेसबुक पर साहू समाज का अपमान करने का आरोप लगाने वाले झांसी के अधिवक्ता देवेंद्र कुमार शर्मा ने पक्षकार डॉक्टर विजय सिंह साहू निवासी शारदा हिल्स की तरफ से भेजे कानूनी नोटिस में उन पर आरोप लगाया गया है कि अनामिका जैन अंबर ने सोशल साइट पर राजा भोज की प्रतिमा के साथ फोटो अपलोड करते हुए साहू समाज को अपमानित करने वाली टिप्पणी लिखकर एक पोस्ट डाली थी। हालांकि इसका विरोध शुरु होने के बाद उन्होंने दूसरे दिन पोस्ट के विवादित अंश तो हटाए लेकिन भड़काने वाले अंदाज में विरोध करने वालों को नकारात्मक बता दिया।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story