×

मेरठ में चुनाव से पहले बड़ी साजिश का पर्दाफाश, भारी मात्रा में हथियार बरामद, 5 गिरफ्तार

चुनाव आयोग द्वारा विधानसभा चुनाव के तारीखों का ऐलान कर दिया गया है। जिसके बाद से पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां ने जांच और चौकसी बढ़ा दिया हैं।

Bishwajeet Kumar
Published By Bishwajeet KumarWritten By Sushil Kumar
Published on: 25 Jan 2022 12:30 PM GMT
मेरठ में चुनाव से पहले बड़ी साजिश का पर्दाफाश, भारी मात्रा में हथियार बरामद, 5 गिरफ्तार
X

Meerut police arrested miscreants

मेरठ। उत्तर प्रदेश के मेरठ जनपद की नगर पुलिस ने दो स्थानों पर तमंचा और पिस्टल बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए दो सगे भाइयों समेत पांच अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। दो अभियुक्त मौके से फरार हो गए, जिनकी गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं। दोंनो फैक्ट्रियों में विधानसभा चुनाव के लिए बड़ी संख्या में हथियार बनाए जा रहे थे।

एसपी सिटी विनीत भटनागर ने बताया कि थाना लिसाडी गेट पुलिस ने एक मुखबिर की सूचना पर आज शौकीन गार्डन के एक अर्ध निर्मित मकान में दबिश डालकर काफी मात्रा में निर्मित/अर्धनिर्मित पिस्टल/तमंचे, बनाने के उपकरण, ग्राईंडर आदि बरामद किये हैं। पुलिस ने मौके से राशिद उर्फ कामिल पुत्र नन्नू (30) व सलमान पुत्र रहीस (24) को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार गिरफ्तार अभियुक्त पिस्टल/तमंचो को तैयार कर बिलाल पुत्र वकार अहमद निवासी समर कालोनी के माध्यम से बेचने का काम करते है । बिलाल की गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं।

एसपी सिटी के अनुसार गिरफ्तार अभियुक्त राशिद उर्फ कामिल ने पूछताछ मे बताया कि उसका अर्धनिर्मित मकान शौकीन गार्डन में है जिसे उसने अवैध हथियार बनाने के लिये बनाया है । सुनसान एरिया होने के कारण ज्यादा लोगों का आना जाना नही होता हैं । उस फैक्ट्री में सलमान काम करता हैं जो इसका मित्र भी है तमंचा व पिस्टल बनाते है तथा रिपेयर भी करते हैं, बने व रिपेयर पिस्टल/तमंचे बिलाल के माध्यम से सप्लाई किये जाते हैं । एक पिस्टल 35 हजार की तथा तमंचा 2500/- रुपये का बिक जाता हैं । बिलाल का भाई आस मौहम्मद भी यह काम अपने दूसरे साथियों के साथ करता था, जो अभी कुछ दिन पहले थाना लिसाडी गेट से जेल गया था ।

उधर नगर की थाना रेलवे राड पुलिस ने तीन अभियुक्तों को अवैध शस्त्र एवं अवैध शस्त्र बनाने के उपकरण सहित गिरफ्तार किया है। एसपी सिटी विनीत भटनागर के अनुसार थाना रेलवे रोड पुलिस को मुखबिर खास द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि मौहल्ला मछेरान में एक खण्डहर मकान में कुछ लोग अवैध असलाह बना रहे हैं । इस सूचना पर थाना रेलवे रोड पुलिस ने सगीर पुत्र जमील, आफताफ पुत्र जमील (दोंनो सगे भाई) व आसकीन पुत्र मौ0 यामीन को मय नाजायज शस्त्र बने, अर्धबने सहित एवं नाजायज शस्त्र बनाने के उपकरण सहित गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अभियुक्तों द्वारा भी विधानसभा चुनाव के लिए बड़ी संख्या में हथियार बनाए जा रहे थे। इनके दो साथी साजिद उर्फ लीलू निवासी लिसाड़ी गेट और सलीम निवासी विनोद नगर दिल्ली फरार है।

गिरफ्तार अभियुक्तों से की गई पूछताछ के आधार पर एसपी सिटी ने बताया कि तमंचे और हथियार बनाने का सामान सलीम दिल्ली से लेकर आता था। इसके बाद पकड़े गए तीनों आरोपी उनसे पिस्टल और तमंचे बनाते थे।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story