×

Meerut News: ताकत की नकली दवाओं के रैकेट का भंडाफोड़, लाखों की दवाएं बरामद

Meerut News: इस मामले में एक युवक को गिरफ्तार कर उसके पास से अमेरिका, यूके, हांगकांग की कई नामी गिरामी कंपनियों के नकली नकली शक्तिवर्धक दवाओं और फूड सप्लीमेंट बरामद किया गया है।

Sushil Kumar
Published on: 21 Aug 2022 7:44 AM GMT (Updated on: 21 Aug 2022 7:56 AM GMT)
fake medicines racket
X

ताकत की नकली दवाओं के रैकेट का भंडाफोड़ (फोटो; सोशल मीडिया )

Meerut News: उत्तर प्रदेश की मेरठ पुलिस ने आज भोलारोड पर एक मकान पर छापा मारकर भारी मात्रा में विदेशी कंपनियों के नकली लेबल लगाकर बेचे जा रहे नकली शक्तिवर्धक दवाओं और फूड सप्लीमेंट बनाने के रैकेट का परदाफाश किया है। इस मामले में एक युवक को गिरफ्तार कर उसके पास से अमेरिका, यूके, हांगकांग की कई नामी गिरामी कंपनियों के नकली नकली शक्तिवर्धक दवाओं और फूड सप्लीमेंट बरामद किया गया है। इनकी बाजार में कीमत करीब एक करोड़ रुपये से अधिक बताई जा रही है। पुलिस द्वारा गिरफ्तार युवक से पूछताछ कर इस रैकट में शामिल अन्य लोंगो का पता लगाया जा रहा है। गिरफ्तार अभियुक्त से पूछताछ के आधार पर पुलिस का कहना है कि गिरफ्तार युवक घर पर ही नकली स्टेरॉयड और फूड सप्लीमेंट तैयार कर रहा था।

एसपी क्राइम अनित कुमार ने पुलिस को मिली इस कामयाबी के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि कंकरखेड़ा में भोलारोड पर सर्विलांस टीम ने एक मकान पर छापा मार कर शाहरुख नाम के युवक को गिरफ्तार किया है। युवक घर पर ही नकली स्टेरॉयड और फूड सप्लीमेंट तैयार कर रहा था। मौके से करीब एक करोड़ रुपए कीमत का नकली स्टेरॉयड भी बरामद किया है। यही नही बैड के नीचे बनाए गए तहखाने से करीब 42 लाख रूपए नगद भी बरामद किए गए हैं। एसपी क्राइम अनित कुमार के अनुसार पूछताछ में यह भी पता चला है कि नकली शक्तिवर्धक दवाओं और फूड सप्लीमेंट बनाने के लिए कच्चा माल दिल्ली से लाकर यहां पर तैयार किया जाता है।

गिरफ्तार युवक से काफी महत्वपूर्ण जानकारी मिली

एसपी क्राइम के अनुसार स्टेारॉयड कहां-कहां सप्लाई किया गया, कौन कौन इस नेटवर्क का हिस्सा हैं। इस बारे में गिरफ्तार युवक से काफी महत्वपूर्ण जानकारी मिली है। जल्द ही इस मामले में इस कारोबार में शामिल कुछ लोंगो की गिरफ्तारी हो सकती है। बता दें कि मेरठ में नकली शक्तिवर्धक दवाओं और फूड सप्लीमेंट बनाने का परदाफाश इससे पहले भी पुलिस द्वारा किया जा चुका है। कुछ दिन पहले ही पुलिस ने मेरठ के खैरनगर में छापा मारकर नकली दवाओं के बड़े रैकेट का परदाफाश किया था।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story