Meerut News: मोस्ट वांटेड बदन सिंह बद्दो के करीबियों पर आफत, डिपिन सूरी की एक करोड़ की संपत्ति जब्त

Meerut News Today: पुलिस ने मोस्ट वांटेड बदन सिंह बद्दो के साथी ट्रांसपोर्टर डिपिन सूरी की सुपरटेक पामग्रीन स्थित सवा करोड़ कीमत के फ्लैट 1001ए को पुलिस ने बुधवार को सील कर दिया है।

Sushil Kumar
Published on: 7 Sep 2022 1:28 PM GMT
Meerut News In Hindi
X

डिपिन सूरी की संपत्ति को सील करते हुए पुलिस कर्मी। 

Meerut News: ढाई लाख के इनामी मोस्ट वांटेड बदन सिंह बद्दो के साथी ट्रांसपोर्टर डिपिन सूरी की सुपरटेक पामग्रीन स्थित सवा करोड़ कीमत के फ्लैट 1001ए को पुलिस ने बुधवार को सील कर दिया है। फ्लैट की कीमत करीब एक करोड़ रुपये है।

अदालत के आदेश पर पुलिस ने की कार्रवाई

अदालत के आदेश पर पुलिस द्वारा कार्रवाई की गई। इस कार्रवाई के दौरान डिपिन की पत्नी, मां और परिवार के कई सदस्य मौजूद रहे। लेकिन मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल होने के कारण किसी ने विरोध नहीं किया। पुलिस की जब्तीकरण की कार्रवाई करीब 20 मिनट चली। जब्तीकरण का नोटिस लगने के बाद ही परिवार के लोगों ने फ्लैट को खाली कर दिया था।

डिपिन सूरी पर पुलिस ने गैंगस्टर के तहत बड़ी कार्रवाई कीः एएसपी

एएसपी विवेक यादव (ASP Vivek Yadav) ने बताया कि टीपीनगर के पंजाबीपुरा निवासी ढाई लाख के इनामी हिस्ट्रीशीटर बदन सिंह बद्दो के सहयोगी और फरारी में अहम भूमिका निभाने वाले डिपिन सूरी पर पुलिस ने गैंगस्टर के तहत बड़ी कार्रवाई की है। कुख्यात बद्दो 28 मार्च 2019 को पुलिस कस्टडी से फरार हो गया था। पुलिस ने बद्दो पर 2.50 लाख का इनाम घोषित किया हुआ है। तब से मेरठ पुलिस उसकी तलाश में लगी हैं। गौरतलब है कि पिछले दिनों मेरठ आए प्रभारी मंत्री नंद गोपाल गुप्ता (नंदी) द्वारा जिले की कानून व्यवस्था की समीक्षा के दौरान बद्दो की गिरफ्तारी न होने पर मेरठ पुलिस-प्रशासन की काफी खिंचाई भी की गई थी।

बद्दो और डिपिन सूरी एक साथ मिलकर करते थे अपराध: एएसपी

एएसपी के अनुसार बदन सिंह बद्दो की फरारी में सहयोग करने वालों की संपत्ति की जांच चल रही है। इनमें ही उसके करीबी डिपिन सूरी का नाम सामने आ चुका है। पुलिस का दावा है कि बद्दो और डिपिन सूरी एक साथ मिलकर अपराध करते थे। अपराध से अर्जित की संपत्ति को ही पुलिस जब्त कर रही है। पुलिस का कहना है कि फिलहाल गैंगस्टर में जमानत के बाद डिपिन सूरी पत्नी और बच्चों के साथ देहरादून शिफ्ट हो गया है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story