×

Meerut News: प्रो शिवराज सिंह ऑपरेशनल रिसर्च सोसायटी ऑफ इंडिया के चुने गए उपाध्यक्ष

Meerut News: चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के प्रोफेसर शिव राज सिंह ऑपरेशनल रिसर्च सोसायटी ऑफ इंडिया के उपाध्यक्ष चुने गए हैं।

Sushil Kumar
Published on: 2 Dec 2022 5:30 PM GMT
Meerut News In Hindi
X

प्रो शिवराज सिंह 

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ में स्थित चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के प्रोफेसर शिव राज सिंह ऑपरेशनल रिसर्च सोसायटी ऑफ इंडिया के उपाध्यक्ष चुने गए हैं। यह जानकारी विश्वविद्यालय के प्रवक्ता ने आज देते हुए बताया कि प्रोफेसर शिवराज सिंह चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय मेरठ में गणित विभाग के प्रोफेसर एवं विभागाध्यक्ष हैं।

वर्तमान में सोसायटी के 17 Chapters

विश्वविद्यालय प्रवक्ता के अनुसार ऑपरेशनल रिसर्च सोसायटी ऑफ इंडिया की स्थापना 1957 में ऑपरेशनल रिसर्च वैज्ञानिकों के लिए एक मंच प्रदान करने के साथ-साथ ज्ञान के आदान-प्रदान और देश के बाहर तकनीकों के अनुप्रयोग द्वारा उनके क्षितिज को चौड़ा करने के लिए की गई थी। उस छोर को आगे बढ़ाने के लिए, सोसायटी इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ ऑपरेशनल रिसर्च सोसायटीज (IFORS) से संबद्ध है। वर्तमान में सोसायटी के 17 Chapters हैं।

सोसायटी के उद्देश्य ऑपरेशनल रिसर्च में ज्ञान का प्रचार और प्रचार करना, ऑपरेशनल रिसर्च और संबद्ध विषयों पर मूल, उच्च गुणवत्ता और अत्याधुनिक पत्रों के साथ पत्रिका का प्रकाशन और ज्ञान का प्रचार करने के लिए पाठ्यक्रम / परीक्षा आयोजित करना होगा। परिचालन अनुसंधान में।

सोसायटी एक त्रैमासिक पत्रिका OPSEARCH प्रकाशित

सोसायटी एक त्रैमासिक पत्रिका OPSEARCH प्रकाशित करती है, जो ऑपरेशनल रिसर्च में उच्च गुणवत्ता और अत्याधुनिक पेपरों को सामने लाती है। इस पत्रिका के पाठक भारत और विदेश दोनों में हैं, जिसमें शिक्षाविदों, पेशेवरों के साथ-साथ औद्योगिक/सेवा क्षेत्र के संगठन भी शामिल हैं।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story