×

Meerut News: महाशिवरात्रि के लिए आज रात 12 बजे से रूट डायवर्ट, मशहूर औघड़नाथ मंदिर पर ड्रोन और CCTV से रहेगी नजर

Meerut News: सीसीटीवी से मंदिर और आसपास आने वाले लोगों की निगरानी रखी जाएगी। वहीं इंटेलीजेंस की टीम भी अलर्ट कर दी गई है।

Sushil Kumar
Published on: 17 Feb 2023 11:26 AM GMT
Meerut Mahashivaratri tonight Route divert
X

Meerut Mahashivaratri tonight Route divert (Social Media)

Meerut News: पश्चिम उत्तर प्रदेश मेरठ कैंट स्थित औघड़नाथ मंदिर में महाशिवरात्रि के पर्व पर विशेष व्यवस्थाओं के बीच भक्त भोले बाबा का जलाभिषेक कर सकेंगे। प्रशासन द्वारा निगरानी के लिए 32 कैमरों के अलावा पुलिस,आरएएफ और पीएसी तैनाती की जा रही है। दो ड्रोन से इलाके की निगरानी भी होगी। पुलिस को तीन शिफ्ट में लगाया जाएगा। सीसीटीवी से मंदिर और आसपास आने वाले लोगों की निगरानी रखी जाएगी। वहीं इंटेलीजेंस की टीम भी अलर्ट कर दी गई है।

सुरक्षा के चाक चौबंद

नगर पुलिस अधीक्षक पीयूष सिंह ने बताया कि मंदिर से दो सौ मीटर की दूरी पर हर तरफ बैरिकेडिंग कर दी जाएगी। उससे आगे सिर्फ पैदल ही जा सकेंगे। वहीं सुरक्षा के लिहाज से दो कपंनी पीएसी, एक कंपनी आरएएफ के साथ ही, तीन सीओ, 10 इंस्पेक्टर, चार थाना प्रभारी, 25 दारोगा, 150 पुरुष सिपाही, 50 महिला सिपाही के साथ ही सादे कपड़ों में भी बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को लगाया गया है। सुबह चार बजे से ड्यूटी शुरू हो जाएगी, जो रात में मंदिर के बंद होने तक दो शिफ्ट में चलेगी। एटीएस की टीम भी आएगी। वहीं महाशिवरात्रि पर्व पर जलाभिषेक की तैयारियों को लेकर जानकारी देते हुए समिति अध्यक्ष सतीश सिंघल ने बताया कि बताया कि सुबह चार बजे से जलाभिषेक शुरू हो जाएगा। मंदिर की सजावट एलईडी लाइटों से की गई है। देशी-विदेशी फूलों से सजाया जाएगा। बता दें कि 18 फरवरी शनिवार को महाशिवरात्रि है। कांवड़ियों के साथ ही अन्य श्रद्धालु भी सुबह से ही जलाभिषेक करने के लिए पहुंचने लगते हैं।

रुट रूट डायवर्जन प्लान

यातायात पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार आज रात्रि 12.00 बजे से बाबा औघड़नाथ मन्दिर पर महाशिवरात्रि के पर्व पर श्रद्धालुओं की भीड़ एकत्र रहने के कारण रूट डायवर्जन प्लान 18 फरवरी की रात्रि 12.00 बजे तक निम्न प्रकार से लागू किया गया हैः-

1. एम.एच. की तरफ से नैन्सी चौराहे की ओर जाने वाला यातायात एम.एच. से भूसा मण्डी से वैस्टएंड रोड से हनुमान चौंक से नैन्सी चौराहे की तरफ जायेगा।

2. नैन्सी चौराहे से एम.एच. की तरफ जाने वाला यातायात हनुमान चौंक से बालाजी मन्दिर वैस्टएंड रोड होते हुए भूसा मण्डी से एम.एच. की तरफ जायेगा।

3. मन्दिर पर आने वाले श्रद्धालुओं की गाडियां ए.एम.सी. आफिसर्स मैस से पहले ही दाहिनी तरफ स्थित ग्राउंड में पार्क होंगी।

4. बालाजी मन्दिर से औघडनाथ मन्दिर, नैन्सी चौराहे से औघडनाथ मन्दिर, ए.एम.सी. आफिसर्स मैस से औघडनाथ मन्दिर की तरफ वाहनों का प्रवेश पूर्णतया प्रतिबंधित रहेगा।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story