×

Meerut News: घरेलू निवेशकों को आकर्षित करने के लिए 20 जनवरी को जिला प्रशासन द्वारा जिला निवेशक सम्मेलन का आयोजन

Meerut News: जिला प्रशासन मेरठ द्वारा जिला निवेशक सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है, जो 20 जनवरी 2023 को होटल ब्रावुरा गोल्ड रिजॉर्ट, मेरठ में सुबह 9:00 बजे से होगा।

Sushil Kumar
Published on: 14 Jan 2023 3:21 PM GMT
Meerut To attract domestic investors district administration organized a district investor conference
X

Meerut To attract domestic investors district administration organized a district investor conference

Meerut News: सरकार के वरिष्ठतम अधिकारियों ने भारत और दुनिया के प्रमुख शहरों में निवेश को आकर्षित करने के लिए रोड शो किये और अन्य अवसरों पर चर्चाए की, अब घरेलू निवेशकों को आकर्षित करने के लिए स्थानीय स्तर पर जिला प्रशासन की बारी है। इसी क्रम में जिला प्रशासन मेरठ द्वारा जिला निवेशक सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है, जो 20 जनवरी 2023 को होटल ब्रावुरा गोल्ड रिजॉर्ट, मेरठ में सुबह 9:00 बजे से होगा।

मीट का टैगलाइन -"समृद्धि के लिए नया यूपी का प्रवेश द्वार होगा"

जिला सरकारी प्रवक्ता ने जिला निवेशक सम्मेलन आयोजन की जानकारी देते हुए बताया कि स्थानीय व्यापारियों के लिए भी एक अच्छा अवसर है। जो नई शुरुआत करने के लिए नीतिगत लाभों की जानकारी और शासन द्वारा जारी नीतियों को समझ कर उनका लाभ उठा पायेगें मेरठ में जो उद्यमी व्यवसाय और उद्योग लगाने के लिए इच्छुक है। उनके लिए निवेश सारथी पोर्टल अभी भी खुला है और वह इस पोर्टल पर अप्लाई कर अपना नये उद्यम शुरू कर सकते हैं। इस कार्यक्रम के साथ इनवेस्ट इन मेरठ अभियान का शुभारंभ भी होगा जिसका टैगलाइन -समृद्धि के लिए नया यूपी का प्रवेश द्वार होगा।

350 से अधिक निवेश प्रस्ताव प्राप्त हुए

प्रवक्ता के अनुसार वर्तमान में मेरठ उत्तर प्रदेश में 5000 करोड़ रुपये से अधिक के एमएसएमई क्षेत्र में निवेश के साथ तीसरे स्थान पर है। जिला प्रशासन ने जिले के स्टार्टअप और निर्यातकों को प्रोत्साहित करने के लिए इन्वेस्टर्स समिट में सम्मानित करने का निर्णय लिया है। जिला निवेश शिखर सम्मेलन में उ०प्र० सराकर के मंत्रियों और नीति निर्माताओं को प्रमुख के रूप में आमंत्रित किया गया है। केन्द्र एवं राज्य दोनों के 14 से अधिक सरकारी विभागों के वरिष्ठ कार्यकारी अधिकारीगण भी स्थानीय निवेशकों से मिलेंगे, जो केन्द्र एवं राज्य सरकार की नीतियों पर सलाह / सुझाव देंगे । सतत औद्योगिक विकास के लिए राज्य सरकार द्वारा मेरठ जिले से अभी तक हमें 350 से अधिक निवेश प्रस्ताव प्राप्त हुए हैं। जिनमें रू0 10,000 करोड़ से अधिक का निवेश एवं 60,000 से अधिक रोजगार सृजित होगें।

निवेशकों से मांगा गया सुझाव

प्रवक्ता के अनुसार जिन समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर किए गए हैं। उन्हें जिला इन्वेस्टार्स समिट में निवेशकों को सौंपा जाएगा। समिट के प्रमुख फोकस क्षेत्रों में निवेश खेल कूल उत्पाद, वाद्ययंत्र उत्पाद, आभूषण निर्माण, कागज उत्पादन, मुद्रण और प्रकाशन, कैंची निर्माण, रसद और भंडारण, खाद्य प्रसंस्करण इलेक्ट्रिक वाहन और अन्य उत्पाद सम्मिलित है। प्रवक्ता ने बताया कि आज जिलाधिकारी मेरठ दीपक मीणा, आईएएस एवं मुख्य विकास अधिकारी शशांक चौधरी के नेतृत्व में एक बैठक बुलायी गयी,जिसमें उक्त समिट को सफल एवं भव्य बनाने पर जनपद के प्रमुख उद्योगपतियों एवं कारोबारियों से सुझाव लिए गए।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story