×

12वीं में तरिशी रहीं नंबर वन, तूबा इमरान ने किया 10वीं में टॉप

By
Published on: 15 May 2016 1:04 PM GMT
12वीं में तरिशी रहीं नंबर वन, तूबा इमरान ने किया 10वीं में टॉप
X

मेरठ: हाईस्कूल की परीक्षा का रिजल्ट जारी हो गया है। 10वीं और 12वीं दोनों ही परीक्षाओं में लड़कियों ने जिले में टॉप कर बाजी मारी है। 10वीं में गफ्फूरी मैमोरियल इंटर कॉलेज, किठौर की तूबा इमरान ने 95.17 फीसदी अंक हासिल किए हैं।

वहीं इंटर की परीक्षा में बीबीएसएस मंदिर इंटर कॉलेज की तरिशी ने 94.80 फीसदी अंक प्राप्त कर पहला स्थान पाया है। दोनों परिवारों में बधाई देने वालों का तांता लगा है।

आईएएस अफसर बनना चाहती हैं जिले की टॉपर

हाईस्कूल और इंटर में जिले में टॉप करने वाली दोनों लड़कियों का सपना आईएएस अफसर बनने का है। दोनों ने ही बातचीत के दौरान कहा कि वह समाज के लिए कुछ करना चाहती हैं।

ये भी पढ़ें...UP BOARD: लेबर की बेटी ने पाया राज्य में तीसरा स्थान, IAS बनना है सपना

टूबा इमरान टूबा इमरान

सिविल सर्विसेज को ध्यान में रख करेंगी पढ़ाई

इंटर में टॉप करने वाली तरिशी ने बताया कि अब वह आगे की पढ़ाई के साथ-साथ सिविल सर्विसेज की तैयारी पर भी ध्यान देंगी। ग्रेजुएशन की पढ़ाई वह उसी हिसाब से करेंगी जिसका लाभ उसे सिविल सर्विसेज की तैयारी में मिल सके। तरिशी के पापा उमेश दत्त इंजीनियर हैं। उनका कहना है कि बेटी की पढ़ाई के लिए वह हरसंभव प्रयास करेंगे।

ये भी पढ़ें...UP बोर्ड रिजल्ट: 10th में टॉप 2 पोजिशन पर एक ही स्कूल की 3 सहेलियां

तूबा साइंस स्ट्रीम से करेंगी पढ़ाई

वहीं हाईस्कूल में टॉप करने वाली तूबा इमरान का सपना भी आईएएस अफसर बनने का ही है। तूबा ने बताया कि वह इंटर की पढ़ाई साइंस स्ट्रीम से पूरा करेगी। तूबा ने बताया कि वह अभी से सिविल सर्विसेज को ध्यान में रखकर आगे की पढ़ाई करेगी।

Next Story