×

Meerut News: रिश्वतखोर आबकारी इंस्पेक्टर गिरफ्तार, विजिलेंस की टीम ने की कार्रवाई

Meerut: भ्रष्टाचार निवारण संगठन (एंटी करप्शन) टीम ने मंगलवार को गढ़मुक्तेश्वर में तैनात आबकारी निरीक्षक आशुतोष दूबे को रंगे हाथों रिश्वत लेते हुए दबोच लिया।

Sushil Kumar
Published on: 13 Dec 2022 3:22 PM GMT
Meerut News In Hindi
X

गिरफ्तार आबकारी इंस्पेक्टर 

Meerut: भ्रष्टाचार निवारण संगठन (एंटी करप्शन) टीम ने मंगलवार को गढ़मुक्तेश्वर में तैनात आबकारी निरीक्षक आशुतोष दूबे को रंगे हाथों रिश्वत लेते हुए दबोच लिया। इस कार्रवाई से आबकारी विभाग के अफसरों और कर्मियों में अफरा तफरी मची हुई है। वहीं टीम के सदस्य आरोपी आबकारी निरीक्षक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने समेत अन्य आवश्यक कार्रवाई करने में जुट गए हैं।

ये है मामला

भ्रष्टाचार निवारण संगठन (एंटी करप्शन टीम) के डिप्टी एसपी दीपक त्यागी के नेतृत्व में मंगलवार को मेरठ से आई टीम जिले के गढ़मुक्तेश्वर के गांव नानपुर क्षेत्र में स्थित एक शराब के ठेके पर पहुंची। टीम ने बेहद गोपनीय ढंग में घेराबंदी कर ली । बताया गया कि टीम के सदस्यों ने वहां मौजूद क्षेत्रीय आबकारी निरीक्षक आशुतोष दुबे को शराब की दुकान के लाइसेंस धारी से रिश्वत लेते समय रंगे हाथों दबोच लिया। इसके बाद आरोपित निरीक्षक को आनन-फानन में गढ़ कोतवाली लाया गया जहां उसके आरोपी के विरुद्ध कार्यवाही की जा रही है। धरपकड़ कि यह कार्रवाई किस की शिकायत पर हुई है और मौके से रिश्वत के रूप में ली जा रही कितनी रकम बरामद हुई है फिलहाल इस संबंध में अधिकारिक जानकारी नहीं मिल सकी है। टीम के सदस्यों का कहना है कि इस मामले में आवश्यक कार्रवाई की जा रही है। आरोपी निरीक्षक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है।

जिले में पहले भी की जा चुकी है कार्रवाई

जिले में एंटी करप्शन टीम ने जिले में पहले भी कई सरकारी कर्मचारियों को रंगे हाथों रिश्वत देते हुए दबोचा है। हापुड़ और धौलाना में लेखपाल को रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया जा चुका है। जबकि करीब छह साल पहले बाबूगढ़ थाने में तैनात एक दारोगा को भी रिश्वत लेते हुए दबोचा था।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story