मेरठ अधिवक्ता आत्महत्या केस, आरोपी युवक ने उठाया ये कदम, सब हैरान

गंगानगर के ईशापुरम कॉलोनी निवासी अधिवक्ता ओमकार सिंह तोमर के बेटे लव तोमर और पुत्रवधू स्वाति का आपस में विवाद चल रहा था। स्वाति ने दहेज और कातिलाना हमले का मुकदमा ससुराल पक्ष के खिलाफ खतौली में दर्ज कराया था।

suman
Published on: 18 Feb 2021 2:14 PM GMT
मेरठ अधिवक्ता आत्महत्या केस, आरोपी युवक ने उठाया ये कदम, सब हैरान
X
मेरठ अधिवक्ता आत्महत्या मामले में आरोपी युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या की

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ जनपद में अधिवक्ता खुदकुशी मामले में एक आरोपित संजय मोतला ने कथित रुप से खेत में जामुन के पेड़ से लटककर जान दे दी। परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने संजय की पत्नी, मां और छोटे भाई की पत्नी को हिरासत में ले रखा है। स्वजन का आरोप है कि कुछ आंदोलनकारियों के दबाव में आकर पुलिस पीड़ित परिवार का उत्पीड़न कर रही है। एसएसपी अजय साहनी ने बताया कि अधिवक्ता आत्महत्या प्रकरण के आरोपित संजय मोतला ने आत्महत्या कर ली है। पुलिस की टीमें मौके पर हैं। पीड़ित परिवार की तहरीर पर केस दर्ज कर आरोपितों की धरपकड़ की जाएगी।

आपस में विवाद

गंगानगर के ईशापुरम कॉलोनी निवासी अधिवक्ता ओमकार सिंह तोमर के बेटे लव तोमर और पुत्रवधू स्वाति का आपस में विवाद चल रहा था। स्वाति ने दहेज और कातिलाना हमले का मुकदमा ससुराल पक्ष के खिलाफ खतौली में दर्ज कराया था। आरोप है कि मामले में समझौते के लिए हस्तिनापुर विधायक दिनेश खटीक के रजपुरा फार्म पर बैठक हुई। यहां 15 लाख रुपये ओमकार सिंह तोमर को देने के लिए कहा गया। इसके बाद 13 फरवरी की सुबह ओमकार सिंह ने फांसी लगाकर जान दे दी।

ह पढ़ें....कांप उठा जौनपुर: दो सप्ताह के अन्दर चार जघन्य हत्याएं, अपराध रोकने में फेल हुई पुलिस

पुलिस दो दिन से परिवार का उत्पीड़न कर रही

अधिवक्ता के आत्महत्या के मामले में दौराला के दादरी निवासी संजय मोतला समेत 14 पर केस दर्ज है। संजय मोतला ओमकार तोमर के बेटे लव तोमर की पत्नी स्वाति का चचेरा भाई था। वह खतौली रोडवेज डिपो के एआरएम का चालक था। लव तोमर और स्वाति का रिश्ता टूटने के बाद हुई पंचायत में संजय मोतला भी शामिल हुआ था। इसी आधार पर अधिवक्ता ओमकार के बेटे देव्येश की तहरीर पर उसे आरोपित बनाया गया था। संजय के भाई सतीश ने बताया कि मृतक परिवार का दबाव पड़ने पर पुलिस दो दिन से परिवार का उत्पीड़न कर रही थी। भयभीत होकर संजय अपने खेत में छिपा हुआ था।

hanged

यह पढ़ें....एक्सीडेंट करने के बाद 13 चौराहों से गुजरा ड्राइवर, कार रोकी तो गाड़ी की छत पर थीं लाश

पुलिस उत्पीड़न के आरोपों को सिरे से नकारा

इंस्पेक्टर बिजेंद्र राणा ने मृतक परिवार के पुलिस उत्पीड़न के आरोपों को सिरे से नकारते हुए कहा कि पति को संरक्षण देने के आरोप में संजय की पत्नी नीलम 216 आइपीसी की आरोपित है। एसएसपी अजय साहनी ने बताया कि अधिवक्ता आत्महत्या प्रकरण के आरोपित संजय मोतला ने आत्महत्या कर ली है। पुलिस की टीमें मौके पर हैं। पीड़ित परिवार की तहरीर पर केस दर्ज कर आरोपितों की धरपकड़ की जाएगी।

सुशील कुमार,मेरठ

suman

suman

Next Story