×

Meerut: अवैध खनन और पुलिस से अभद्रता करने के आरोप में युवक गिरफ्तार, खुद को बताया राज्यमंत्री दिनेश खटीक का भतीजा

Meerut News: अवैध खनन की शिकायत पर पुलिस फोर्स के साथ ग्राम सठला में पहुंचे। वहां जेसीबी से मिटटी उठाकर चार ट्रैक्टर ट्राली खनन में लगे थे।

Sushil Kumar
Published on: 27 Dec 2022 2:26 AM GMT
Meerut
X

खुद को बताया राज्यमंत्री दिनेश खटीक का भतीजा photo: social media )

Meerut News: खुद को प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री दिनेश खटीक का भतीजा बताने वाले युवक को पुलिस के साथ अभद्र व्यवहार कर सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

जिला पुलिस प्रवक्ता के अनुसार आज थाना मवाना के एसएसआई सतीश कुमार द्वारा खनन की सूचना पर ग्राम सठला से चार ट्रैक्टर ट्राली व एक जेसीबी मशीन को सीज कर थाना मवाना लाया गया तो ईशांत उर्फ ईशू खटीक पुत्र योगेश निवासी आकांक्षा कालोनी कस्बा व थाना मवाना जनपद मेरठ द्वारा थाने पर आकर कार्य में बाधा उत्पन्न करते हुए पुलिस के साथ गाली गलौंच व अभद्रता की गयी। जिसके बाद थाना मवाना पुलिस द्वारा मौके पर ही अभियुक्त ईशांत उर्फ ईशू उपरोक्त को पुलिस हिरासत मे लिया गया तथा अभियुक्त के विरूद्ध थाना मवाना पर मु0अ0सं0 582/2022 धारा 323/504/353 भादवि पंजीकृत किया गया। अग्रिम न्यायिक विधिक कार्यवाही हेतु अभियुक्त को न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया जा रहा है।

एसएसआई सतीश कुमार ने बताया की अवैध खनन की शिकायत पर पुलिस फोर्स के साथ ग्राम सठला में पहुंचे। वहां जेसीबी से मिटटी उठाकर चार ट्रैक्टर ट्राली खनन में लगे थे। उक्त जेसीबी व ट्रैक्टरों को लेकर जब पुलिस थाने पहुंची तो थाने पर इशांत उर्फ ईशु खटीक पुत्र योगेश निवासी आकांक्षा कालोनी कस्बा व थाना मवाना जनपद पहुंचे। इशू ने जेसीबी को रोकते हुए पुलिसवालों के साथ अभद्रता व गाली गलौच की और सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न की गई। एसएसआइ के साथ हाथापाई भी की गई।

पुलिस को रौब में लेने की कोशिश

बताते हैं कि गिरफ्तार अभियुक्त ने खुद को प्रदेश सरकार के मंत्री दिनेश खटीक का भतीजा बताते हुए पुलिस को रौब में लेने की कोशिश भी की। हालांकि थाना मवाना प्रभारी अजय कुमार ने इस बात से इंकार किया है कि गिरफ्तार अभियुक्त राज्यमंत्री का भतीजा है। उनका कहना है कि संभव है कि मंत्रीजी के खानदान का हो। लेकिन,सगा भतीजा नहीं है। घटना के संबंध में संबंधित राज्यमंत्री से उनके मोबाइल नम्बर पर सम्पर्क करने का प्रयास किया गया। लेकिन उनके द्वारा काल रिसीव नहीं की गई।

मंत्री का आरोप पुलिस उनकी छवि बिगाड़ने में लगी

भतीजे की गिरफ्तारी के बाद रिएक्शन देते हुए मंत्री दिनेश खटिक ने आरोप लगाया है कि पुलिस उनकी छवि बिगाड़ने की कोशिश कर रही है। उन्होंने मवाना पुलिस पर हर माह चालीस से पचास लाख रुपये खनन के नाम पर वसूलने का आरोप भी लगाया है। मंत्री दिनेश खटिक ने यह भी आरोप लगाया है कि ईशू और रजनीश के गिरोह हैं। जो अवैध खनन कराते हैं। उन्होने रजनीश को समाजवादी पार्टी के नेता का बेटा बताया और कहा कि उन्हें ईशू और रजनीश पर रासुका लगाने की मांग की है।

मंत्री ने यह भी आरोप लगाया है कि अवैध खनन के धंधे में बड़े अधिकारी शामिल नहीं हैं। साथ ही कहा कि इसमें थाने व सर्किल स्तर पर बंदरबांट होता है। एसएसपी रोहित सजवाण का कहना है कि मंत्री के आरोपों की जांच करायी जाएगी। मंत्री से उसके संबंधों की उन्हें जानकारी नहीं है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story