Meerut News: आम आदमी पार्टी ने पहलवान विनेश फोगाट का किया सम्मान

Meerut News: ओलंपिक में पहलवान विनेश फोगाट कड़ी मेहनत से अपने प्रतिद्वंद्वीयों को हराकर फाइनल तक पहुंची। परंतु 100 ग्राम भार अधिक होने के कारण फाइनल मैच से डिस्कोलिफाई होकर‌ निराश मन से देश वापस लौटी।

Sushil Kumar
Published on: 28 Aug 2024 2:54 PM GMT
Meerut News ( Pic- Newstrack)
X

Meerut News ( Pic- Newstrack)

Meerut News: आज आम आदमी पार्टी मेरठ जिलाध्यक्ष अंकुश चौधरी एवं वरिष्ठ पदाधिकारियों ने हरियाणा पहुंच कर शॉल एवं छाया चित्र भेंटकर पहलवान विनेश फोगाट को सम्मानित किया। बता दे कि पूर्व भारतीय रेसलर विनेश फोगाट जब से पेरिस से लौटी हैं तभी से उनके लिए अलग-अलग जगह सम्मान समारोह आयोजित किए जा रहे हैं। विनेश फोगाट लोगों का प्यार देखकर मेडल गंवाने का दुख भूलने की कोशिश कर रही है।

हरियाणा में विनेश फोगाट को सम्मानित करके मेरठ लौटे आम आदमी पार्टी नेताओं ने कहा कि पिछले दिनों ओलंपिक में पहलवान विनेश फोगाट कड़ी मेहनत से अपने प्रतिद्वंद्वीयों को हराकर फाइनल तक पहुंची। परंतु 100 ग्राम भार अधिक होने के कारण फाइनल मैच से डिस्कोलिफाई होकर‌ निराश मन से देश वापस लौटी।


आम आदमी पार्टी के मेरठ जिलाध्यक्ष अंकुश चौधरी ने कहा कि पहलवान विनेश फोगाट देश की बेटी है उन्होंने विश्व पटल पर देश का नेतृत्व किया है। हम सभी लोग उनके साथ हैं उनके जज्बे को सलाम करते हैं। जिला मीडिया प्रभारी हर्ष वशिष्ठ ने कहा कि पहलवान दिनेश फोगाट ने जो प्रदर्शन ओलंपिक में किया हम सभी को उम्मीद थी कि वह गोल्ड मेडल लेकर लौटेंगे लेकिन जो हुआ वह निराश करने वाला जरूर था परंतु दिनेश फोगाट करोड़ों करोड़ों भारतीयों की प्रेरणा है आज वह स्वयं देश के लिए एक मेडल है उनके जोश जस्बे को हम सभी लोग सलाम करते हैं। प्रतिनिधिमंडल में सोमेंद्र ढाका, मनीष सिंह, अंकुश चौधरी, मनोज शर्मा, एसके शर्मा, भूप सिंह, राहुल चौधरी, वैभव मलिक, आदि सम्मिलित रहे।


दरअसल, विनेश फोगाट पेरिस ओलंपिक्स के गोल्ड मेडल के फाइनल मुकाबले से पहले बाहर हो गई थी।इस दौरान वह मैच से पहले ओवरवेट मिली थी। उधर, हरियाणा में अब विधानसभा चुनाव चल रहे हैं और ऐसे में विनेश को सम्मानित करने के पीछे आम आदमी पार्टी की रणनीति फोगाट के बहाने जाटों को प्रभावित करना बताई जा रही है। यह भी बता दें कि फोगाट को टिकट कट देने के लिए कांग्रेस, भाजपा से लेकर आम आदमी पार्टी ने ऑफर दिए हैं. हालांकि, अब तक विनेश ने अपने पत्ते नहीं खोले हैं।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story