Meerut News: आम आदमी पार्टी ने प्रशासन को घेरा, लिंक रोड के निर्माण में घोर भ्रष्टाचार का आरोप

Meerut News: मार्ग के एक ओर जबरदस्त कटान हुआ है और सड़क में गहरे गड्ढे समय-समय पर हादसे को न्योता देते रहते हैं

Sushil Kumar
Published on: 9 July 2024 11:59 AM GMT
Meerut News Photo- Newstrack
X

Meerut News Photo- Newstrack

Meerut News: मेरठ जिले से बिजनौर को जोड़ने वाले भीमकुंड मार्ग जोकि गंगा के जलस्तर बढ़ने से सजगह जगह क्षतिग्रस्त हो गया है और लगातार कटान जारी है जिसको लेकर आज आम आदमी पार्टी मेरठ जिलाध्यक्ष अंकुश चौधरी ने एसडीएम अंकित कुमार के साथ पूरे रास्ते का निरीक्षण कर तत्काल वैकल्पिक व्यवस्था कर रास्ते को सुचारू रूप से चलाने की मांग की। आम आदमी पार्टी नेता के अनुसार एप्रोच रोड पर एक तरफ जबरदस्त कटान हुआ मवाना-चांदपुर को जोड़ने वाला स्टेट हाईवे (एप्रोच रोड) पर सफर करना लोगों के लिए खतरे से भरा है। मार्ग के एक ओर जबरदस्त कटान हुआ है और सड़क में गहरे गड्ढे समय-समय पर हादसे को न्योता देते रहते हैं।

उधर,जिला प्रशासन का कहना है कि हस्तिनापुर से चेतावाला घाट होते हुए चाँदपुर (बिजनौर) को जाने वाला मार्ग क्षतिग्रस्त होने एवं गंगा नदी के तीव्र जल प्रवाह से बाधित होने के कारण बंद है। हस्तिनापुर से चाँदपुर (बिजनौर) जाने वाले यातायात को गणेशपुर-बहसूमा-मीरापुर से होकर डायवर्ट किया गया है। साथ ही चाँदपुर (बिजनौर) से हस्तिनापुर जाने वाले यातायात को मीरापुर-बहसूमा-गणेशपुर होकर डायवर्ट किया गया है। अतः सुरक्षित यातायात की दृष्टि से उपरोक्त बाधित मार्ग पर यात्रा कदापि न की जाये।

वहीं आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष अंकुश चौधरी ने कहा कि किसानों का शोषण बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। हस्तिनापुर क्षेत्र के किसानों की जमीन नदी के उस पार भी है आज भी जान जोखिम में डालकर किसान रास्ता पार कर रहे हैं। सरकारी कर्मचारी जिनमें प्रमुख रूप से शिक्षक, पुलिसकर्मी, बैंक कर्मचारी लगातार जान जोखिम में डाल रहे हैं। लिंक रोड के निर्माण में घोर भ्रष्टाचार हुआ था कई जगह पुलिया का निर्माण होना था जो नहीं किया गया जिसके कारण रास्ता बह गया। आज खादर क्षेत्र में जनजीवन अस्त व्यस्त है। जल भराव के कारण किसानों की फसलें बर्बाद हो रही है। आम आदमी पार्टी नेता ने कहा कि यह पूर्ण रूप से शासन प्रशासन की घोर लापरवाही का नतीजा है। हर साल बरसात में बंद हो जाता है रास्ता पीडब्ल्यूडी के लोग कुंभकर्णी नींद सो रहे हैं। इसी रास्ते को पार करते हुए पूर्व में एक शिक्षक और किसान की जान चली गई। पूरे साल भर पीडब्ल्यूडी ने कोई इंतजाम नहीं किया और बरसात में गंगा के बढ़ते जल स्तर का बहाना बना दिया जाता है।

आम आदमी पार्टी मांग करती है तत्काल वैकल्पिक व्यवस्था कर रास्ते को सुचारू रूप से चलाया जाए क्षेत्र के अन्नदाता किसान को कोई समस्या नहीं होनी चाहिए इस पर तत्काल कार्रवाई सुनिश्चित की जाए उपजिलाधिकारी मवाना ने आश्वासन दिया है पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों के साथ वार्ता कर रास्ता सुचारू रूप से चलने का प्रयास करेंगे।आम आदमी प्रतिनिधिमंडल में जिला मीडिया प्रभारी हर्ष वशिष्ठ, जिला उपाध्यक्ष मनोज शर्मा, हस्तिनापुर विधानसभा अध्यक्ष संदीप त्यागी, किठौर विधानसभा अध्यक्ष राहुल चौधरी, एससी एसटी जिलाध्यक्ष भूप सिंह, जिला सचिव हेम कुमार, महानगर उपाध्यक्ष राहुल खटिक, महिपाल सिंह, बीर सिंह, सुभाष, राकेश, बाबू मुनकाद त्यागी आदि मौजूद रहे।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story