TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Meerut News: निजी अस्पतालो और स्कूलों की लूट के खिलाफ आपा का तीन दिवसीय अनशन शुरू

Meerut News: आदमी पार्टी द्वारा शहीद-ए-आजम भगत सिंह की जयंती के अवसर पर केन्द्र सरकार की पूंजीवादी नीतियों व निजी अस्पताल और स्कूलों की खुली लूट के खिलाफ मेरठ कमिश्नरी पार्क पर तीन दिवसीय अनशन शुरू

Sushil Kumar
Published on: 26 Sep 2024 1:33 PM GMT (Updated on: 26 Sep 2024 1:38 PM GMT)
Meerut News ( Pic- Newstrack)
X

Meerut News ( Pic- Newstrack)

Meerut News: आज यहां आम आदमी पार्टी द्वारा शहीद-ए-आजम भगत सिंह की जयंती के अवसर पर केन्द्र सरकार की पूंजीवादी नीतियों व निजी अस्पताल और स्कूलों की खुली लूट के खिलाफ मेरठ कमिश्नरी पार्क पर तीन दिवसीय अनशन शुरू किया गया।इस मौके पर आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एडवोकेट सोमेंद्र ढाका ने कहा कि देश में बढ़ते निजीकरण वह अस्पताल और निजी स्कूलों में हो रही खुली लूट के खिलाफ आम आदमी पार्टी ने आगाज कर दिया है। सोमेंद्र ढाका ने कहा मेरठ में सरकारी अस्पताल हो या सरकारी स्कूल सभी खस्ता हाल हैं।

भगत सिंह का सपना गरीब मजदूर किसान बेरोजगार नौजवानों को साथ लेकर चलने का था लेकिन देश में चल रही सरकार सिर्फ पूंजीवाद को न सिर्फ बढ़ावा दे रही है बल्कि धड़ल्ले से चंद पूंजीपतियों का कर्ज भी माफ कर रही है। उन्होंने कहा कि भगत सिंह का मानना था कि अगर शोषण करने वाला, जुल्म ढाहाने वाला पाप का भागी है तो शोषण सहने वाला भी उतना ही अपराधी है ढाका ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने स्वास्थ्य और शिक्षा को बेहतर कर देश के अन्य राज्यो में चल रही सरकारों को आईना दिखाने का काम किया है।इससे पहले जिला अध्यक्ष अंकुश चौधरी ने अपने सभी साथियों के साथ चौधरी चरण सिंह पार्क के समीप लगी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा पर माल्या अर्पण कर बाबा विक्रमजीत सिंह ने पानी पिलाकर अनशन अनशन शुरू कराया।

आम आदमी पार्टी के जिला अध्यक्ष अंकुश चौधरी ने कहा कि मेरठ के निजी अस्पताल हो या निजी स्कूल लगातार मेरठ की जनता को लूटने का काम कर रहे हैं। आज के दौर में निजी अस्पताल और स्कूल लूट का प्रमुख अड्डा बने है। गांव का गरीब इंसान इलाज कराने जब आता है तो उसको महंगे बिल दिए जाते हैं। उसको महंगी दवाइयां अस्पतालों के निजी स्टोर से जबरन खरीदवाई जाती हैं। अस्पतालों में तमाम अनियमितताएं हैं ।मेरठ विकास प्राधिकरण द्वारा जारी मापदंड के अनुसार किसी अस्पताल का भवन नहीं बना फायर विभाग के बिना एनओसी के धड़ल्ले से अस्पताल चल रहे हैं। भगवान ना करें अगर कोई हादसा हो जाए तो उसका जिम्मेदार कौन होगा।

अंकुश चौधरी ने कहा 28 सितंबर को अस्पतालो और स्कूलो में हो रही अनियमिताओं को लेकर जिला प्रशासन को मांग पत्र सौंपा जाएगा। इस मौके पर उत्तर प्रदेश प्रभारी व राज्यसभा सांसद संजय सिंह अनशन सभा को संबोधित करने आएंगे। उन्होंने बताया कि कल प्रातः 10 बजे निजी अस्पतालो व निजी स्कूल संचालकों की सद्बुद्धि के लिए अनशन स्थल पर हवन किया जाएगा। आज की सभा का संचालन प्रदेश महासचिव मनीष सिंह व हर्ष वशिष्ठ ने किया। अन्य जनपदों से आए पश्चिमी प्रांत के नेता व जिला अध्यक्षों ने प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था शिक्षा व्यवस्था पर सरकार को कटघरे में खड़ा किया। प्रांत अध्यक्ष ढाका और अंकुश चौधरी के साथ पार्टी कार्यकर्ता अमजद मालिक व चरनप्रीत भी अनशन पर है।

आज के अनशन में मुख्य रूप से पश्चिमी प्रांत वरिष्ठ उपाध्यक्ष सीएम चौहान, उपाध्यक्ष डॉ नरेंद्र सोलंकी, उपाध्यक्ष चेतन त्यागी, प्रांतीय सचिव सूर्य प्रताप सिंह, जिला अध्यक्ष मुजफ्फरनगर अरविंद बालियान, जिला अध्यक्ष अलीगढ़ संजीव कौशिक, जिला अध्यक्ष बुलंदशहर शैलेंद्र लोधी, जिला अध्यक्ष गौतम बुध नगर राकेश अवाना, जिला अध्यक्ष बागपत ओमवीर सेन, मेरठ महानगर अध्यक्ष अंकित गिरी, सलीम मंसूरी, फुरकान त्यागी, उमेश विश्वकर्मा, भारत लाल यादव, राहुल भाटीपुरा, इंतजार अली, भूप सिंह, गुरविंदर सिंह, चौधरी रामवीर, पूर्व जिला पंचायत सदस्य मुन्ना गिरी, जिला महासचिव जीएस राजवंशी, मनोज शर्मा, कृष्णा शर्मा, भारत सिंह, नीलम शर्मा, एडवोकेट अनिल सुरानीय, आरजू कंडारी आदि मुख्य रूप से मौजूद रहे।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story