×

Meerut News: मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन न मिलने से मरीज की मौत पर आप ने किया प्रदर्शन

Meerut News: आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष अंकुश चौधरी ने कहा कि योगीराज में स्वास्थ्य सेवाएं वेंटिलेटर पर हैं। मरीजों को अच्छा और सुलभ इलाज न मिल पाने के कारण असमय मौतें हो रही है।

Sushil Kumar
Published on: 18 May 2024 9:46 AM GMT
meerut news
X

मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन न मिलने से मरीज की मौत पर आप ने किया प्रदर्शन (न्यूजट्रैक)

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ के लाला लाजपत राय मेडिकल कॉलेज में मेडिकल कर्मचारियों की कथित लापरवाही से हुई एक महिला मरीज की मौत को लेकर आज यहां आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने कमिश्नरी पार्क पर जोरदार विरोध प्रदर्शन कर जिलाधिकारी मेरठ को ज्ञापन प्रेषित कर दोषियों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या 403 का मुकद्दमा दर्ज कर कड़ी कार्रवाई की मांग की।

इस मौके पर आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष अंकुश चौधरी ने कहा कि योगीराज में स्वास्थ्य सेवाएं वेंटिलेटर पर हैं। मरीजों को अच्छा और सुलभ इलाज न मिल पाने के कारण असमय मौतें हो रही है। पूरे प्रदेश में स्वास्थ्य स्वास्थ्य सेवाएं चरमरा चुकी है। जिसकी एक बानगी मेरठ मेडिकल कॉलेज में प्रत्यक्ष रूप से दिखाई दी। उन्होंने कहा मेरठ मेडिकल कॉलेज की घोर लापरवाही के चलते इसी कॉलेज के सेवानिवृत चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी की पत्नी को ऑक्सीजन न मिल पाने के कारण मौत हो गई। पीड़िता को चार ऑक्सीजन सिलेंडर लगाए चारों के चार खाली मेरठ मेडिकल कॉलेज में पीड़िता को तड़पा तड़पा कर मार दिया गया।

आम आदमी पार्टी नेता ने कहा कि मेरठ मेडिकल कॉलेज में ऐसी जानलेवा घटनाएं आए दिन होती रहती है, जिसकी शिकायत पिछले दिनों कॉलेज के प्राचार्य से की थी। इसके बावजूद घटनाओं को रोकने के लिए कॉलेज प्रशासन की तरफ से कोई ठोस कदम नहीं उठाए गए। उन्होंने कहा योगी सरकार में स्वास्थ्य सेवाएं बदहाल हैं। मेडिकल कॉलेज में मरीजों को ना दवाई मिल रही है न जांच हो रही हैं। बाहर से जांच कराने और दवाइयां लाने को मरीज मजबूर हैं। भ्रष्टाचार चरम पर है जिसे किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। आम आदमी पार्टी मेरठ की जनता के साथ खड़ी है दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी।

आम आदमी नेता के अनुसार 56 वर्षीय इंदिरा देवी पत्नी त्रिलोक चंद को सांस लेने की तकलीफ के चलते बुधवार को देर रात मेरठ के लाला लाजपत राय मेडिकल कॉलेज के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया गया था। त्रिलोकचंद खुद मेडिकल कॉलेज में चतुर्थ श्रेणीके कर्मचारी थे और वह रिटायर हो चुके हैं। गुरुवार को सुबह महिला मरीज को इमरजेंसी विभाग से आईसीयू में शिफ्ट किया जा रहा था महिला मरीज को ऑक्सीजन लगाकर स्ट्रेचर से ले जाया जा रहा था। आरोप है कि कुछ दूर चलते ही सिलेंडर की ऑक्सीजन खत्म हो गई जिससे महिला मरीज की सांस उखड़ने लगी। आरोप यह भी है कि आनन फानन में दूसरा ऑक्सीजन सिलेंडर लगाया गया लेकिन वह भी खाली था। इस गंभीर लापरवाही के चलते महिला मरीज की मौत हो गई।

प्रदर्शन में आम आदमी पार्टी के महानगर अध्यक्ष अंकित गिरी, जिला महासचिव जीएस राजवंशी, जिला मीडिया प्रभारी हर्ष वशिष्ठ, एससी एसटी जिलाध्यक्ष भूप सिंह, किसान प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष फुरकान त्यागी, सोशल मीडिया प्रभारी हेम कुमार, जिला उपाध्यक्ष मनोज शर्मा, जिला उपाध्यक्ष हबीब अंसारी, जिला उपाध्यक्ष देशवीर सिंह, महिला जिलाध्यक्ष आरजू कंडारी, जिला सचिव नीलम शर्मा, दक्षिण विधानसभा अध्यक्ष सलीम मंसूरी, कैंट विधानसभा अध्यक्ष भरत लाल यादव, किठौर विधानसभा अध्यक्ष राहुल चौधरी, जिला सचिव अनमोल कोरी, महानगर उपाध्यक्ष अशफाक, प्रदेश उपाध्यक्ष अल्पसंख्यक गुरविंदर सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष यूथ विंग कपिल शर्मा, जिला सचिव वसीम सलमानी, जिला सचिव यासीन मलिक, जिला कार्यकारिणी सदस्य सचिन वाल्मीकि, जिला कार्यकारिणी सदस्य गजेंद्र, जिला कार्यकारिणी सदस्य फलक चौहान, जिला कार्यकारिणी सदस्य कुलविंदर कंडारी, महानगर उपाध्यक्ष देव अग्रवाल, बंटी जाटव, विनय, हाजी यूनूस, जावेद और रिजवान मौजूद रहे।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story