Meerut News: दुकानों पर 'नेमप्लेट' लगाने वाले आदेश पर आप कार्यकर्ताओं का विरोध, उठाए सवाल

Meerut News: आप जिला अध्यक्ष ने कहा कि कांवड़ यात्रा मार्ग वाले रूट पर आने वाले दुकानों पर उनके मालिकों के नाम प्रदर्शित कराकर बीजेपी जातीय व धार्मिक उन्माद फैलाना चाहती है।

Sushil Kumar
Published on: 20 July 2024 10:57 AM GMT
Meerut News
X

विरोध करते आप कार्यकर्ता। (Pic: Newstrack)

Meerut News: कांवड़ रूट पर दुकानों का नाम और दुकानदार का नाम बताने वाले यूपी सरकार के फैसले के विरोध में आज यहां आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष अंकुश चौधरी की अगुवाई में पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा कमिश्नर पार्क में एकत्र होकर फलों, सब्जियों व चाय की दुकान लगाकर उसपर अपना नाम, अपनी जाति, अपना धर्म लिखकर प्रदर्शित कर विरोध प्रदर्शन किया गया। इस मौके पर आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष अंकुश चौधरी ने कहा कि सरकार और जिला प्रशासन दुकानें तो बांट देगा लेकिन‌ गंगा जमुनी तहजीब को आपसी भाईचारे को कैसे बांटेगा।

आदेश को बताया तुगलगी फरमान

आम आदमी पार्टी नेता अंकुश चौधरी ने कहा भाजपाई और उनका जिला प्रशासन दुकानें तो बांट देगा लेकिन‌ गंगा जमुनी तहजीब को आपसी भाईचारे को कैसे बांटेगा? आपसी प्यार मोहब्बत को कैसे बटेगा? कांवड़ यात्रा के रूट को लेकर जारी आदेश तुगलगी फरमान है। देश की एकता और अखंडता के लिए खतरा है। अब तो खुद एनडीए की सहयोगी पार्टियों ने खुलकर इसका विरोध किया है। अंकुश चौधरी ने कहा यह आदेश एक बड़ी साजिश का हिस्सा है कांवड़ यात्रा मार्ग वाले रूट पर आने वाले ढाबे, दुकाने और ठेलों पर उनके मालिकों के नाम प्रदर्शित कराकर बीजेपी के लोग जातीय व धार्मिक उन्माद फैलाना चाहते हैं। जेडीयू और आरएलडी के नेताओं का भी कहना है कि वह लोग इस फैसले से संतुष्ट नहीं हैं।

पार्टी नेता ने उठाए सवाल

आम आदमी पार्टी नेता ने कहा कि आज एक गरीब रेहड़ी वाले को आदेश है कि वो अपने नाम की तख़्ती लगाये जिससे कि कांवड़ियाँ मुसलमान फल वालों से कुछ ख़रीद ना लें। किसी मुसलमान के होटल में खाना ना खा लें। भाजपाईयों कभी तो जोड़ने की बात करो, कब तक तोड़ोगे? देशवासियों ने आम चुनाव में इतना बड़ा संदेश दिया फिर भी समझ नहीं आ रहा ईश्वर ना करे, कल आपके परिवार में या किसी परिचित की तबियत बिगड़ जाए और सामने मुसलमान डॉक्टर हो तो क्या करोगे, अगर खून की ज़रूरत पड़ जाए तो ब्लड बैंक में जाकर पूछोगे खून पिछड़े का है, दलित का है,आदिवासी का है, अल्पसंख्यक का है, मुसलमान का है और अगर नाम अंकुश चौधरी, भारत लाल यादव, सलीम मंसूरी, बंटी जाटव, राहुल खटीक, सचिन वाल्मीकि हुआ तो क्या करोगे? यह फूहड़ और ढोंगी स्वयंभू धर्म के ठेकेदार भाजपाई भगवान शिव को और उनकी विराटता को कब समझेंगे। आज विडंबना है यह उन काँवड़ियों के लिये किया जा रहा है जो शिवरात्रि के लिये अर्पित होने वाले जल को लेने जाएँगे। किसी गरीब के पेट पर लात मारने पर हमारे आराध्य भगवान, हमारे महादेव प्रसन्न नहीं होंगे

इनकी रही उपस्थिति

आज के विरोध प्रदर्शन में महानगर अध्यक्ष अंकित गिरी, जिला मीडिया प्रभारी हर्ष वशिष्ठ, दक्षिण विधानसभा अध्यक्ष सलीम मंसूरी, कैंट विधानसभा अध्यक्ष भरत लाल यादव, सिवालखास विधानसभा अध्यक्ष इंतजार, किठौर विधानसभा अध्यक्ष राहुल चौधरी, प्रदेश उपाध्यक्ष यूथ कपिल शर्मा महिला जिलाध्यक्ष आरजू कंडारी, सोशल मीडिया प्रभारी हेम कुमार, एससी एसटी जिलाध्यक्ष भूप सिंह, किसान प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष फुरकान त्यागी, माइनारिटी जिलाध्यक्ष ईस्माइल त्यागी, जिला सचिव तरिकत पंवार, जिला सचिव वसीम सलमानी, जिला सचिव अय्यूब, जिला सचिव यासीन मलिक, जिला कार्यकारिणी सदस्य सचिन वाल्मीकि, जिला कार्यकारिणी सदस्य फलक, महानगर उपाध्यक्ष अशफाक अंसारी, महानगर सचिव यूनूस अंसारी, चौहान, फारूक किदवई, अंकुर पाल, असगर, महीपाल सिंह, सलीमुद्दीन, नदीम, नाजिम अल्वी, इकराम, शहजाद मंसूरी, सलमान अब्बासी मौजूद रहे।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story