Meerut News: हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने खड़ौली धर्मांतरण प्रकरण में पुलिस थाने का किया घेराव

Meerut News: हिंदू संगठन के कर्यकर्ताओं द्वारा हिंदूवादी नेता सचिन सिरोही की अगुवाई में थाना कंकर खेड़ा का घेराव किया गया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने रवि पास्टर की गिरफ्तारी की मांग करते हुए खूब हंगामा किया।

Sushil Kumar
Published on: 14 Aug 2024 2:28 PM GMT
Meerut News
X

Meerut News (Pic:Newstrack)

Meerut News: मेरठ के थाना कंकर क्षेत्र के खड़ौली गांव धर्मांतरण प्रकरण में आज हिंदू संगठन के कर्यकर्ताओं द्वारा हिंदूवादी नेता सचिन सिरोही की अगुवाई में थाना कंकर खेड़ा का घेराव किया गया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने रवि पास्टर की गिरफ्तारी की मांग करते हुए खूब हंगामा किया। हिंदूवादी नेताओं ने कहा कि धर्मांतरण का खेल देश में हर जगह चल रहा है। लेकिन पुलिस केवल धर्मांतरण का मुकदमा दर्ज कर आधी अधूरी कार्रवाई करती है। उसके बाद पूरे मुकदमे पर ढंग से कार्रवाई नहीं होती है। प्रदेश के मुख्यमंत्री जी ने लव जिहाद एवं धर्मांतरण पर जो कानून बनाया है उसे पर जब तक पुलिस ढंग से काम नहीं करेगी तो इस कानून का कोई लाभ हमारे धर्म एवं समाज को मिलने वाला नहीं है।

बता दें कि प्रदर्शनकारी हिंदूवादी नेताओं ने धर्मांतरण करने वाला सहारनपुर निवासी मुख्य आरोपी रवि आजाद पास्टर की गिरफ्तारी को लेकर 24 घंटे का अल्टीमेटम मेरठ के पुलिस प्रशासन को दिया था। अभी तक गिरफ्तारी नहीं होने पर हिंदूवादी नेता सचिन सिरोही के साथ आए सभी कार्यकर्ताओं ने रवि आजाद पास्टर की गिरफ्तारी की मांग करते हुए रवि पास्टर के घर पर सहारनपुर में बुलडोजर चलाने की मांग। साथ ही यह कहते हुए चेतावनी दी कि रवि पास्टर तो जेल जाएगा ही साथ में रवि पास्टर के ऊपर की जो धर्मांतरण कराने की जो लंबी चैन जुड़ी हुई है जो लोग अंतरराष्ट्रीय स्तर पर फंडिंग कर रहे हैं हिंदुओं के साथ धर्मांतरण की साथ में वे सब लोग आरोपी बने और उनकी भी गिरफ्तारी की मांग हिंदूवादी नेता सचिन सिरोही ने की।

सचिन सिरोही ने कहा कि थाना अध्यक्ष कंकरखेड़ा से रवि आजाद पास्टर की गिरफ्तारी का समय पूछा तो उन्होंने तीन दिन का समय मांगा है और मजबूत आश्वासन दिया की तीन दिन के अंदर गिरफ्तारी की जाएगी एवं आपकी सभी मांगे मानी जाएगी। हिंदूवादी नेताओं ने मेरठ के पुलिस प्रशासन से यह अपील की है कि यदि तीन दिन के अंदर हमारी यह तीनों प्रमुख मांग जो हमने रखी है रवि पास्टर की गिरफ्तारी उसके सहारनपुर स्थित आवास पर बुलडोजर चलना एवं रवि पास्टर से ऊपर की चेन जो धर्मांतरण कराने में लगातार सक्रिय है जो लोग शामिल है उन सब पर कार्रवाई की जाए यदि यह मांग हमारी नहीं मानी जाती है तो हम तीन दिन बाद अनिश्चितकालीन धरने पर बैठेंगे,जिसकी जिम्मेदारी मेरठ पुलिस प्रशासन की होगी।

प्रदर्शनकारी नेताओं में ब्रह्म सिंह गुर्जर , संजय सरवालिया, रोहित कुमार, प्रवीण जाटव, कुलदीप सैनी, विशाल भारद्वाज, दिनेश खटाना, गोपाल बंसीवाल, विजय चपराना, सचिन कश्यप, हरिशंकर बिंदल, पुलकित, जितेंद्र, सजल, नीरज,चिराग, बिट्टू, रवि पाल, राजू ,अंकुश, सचिन पाल, कमल, विजय, नितेश, वीर गौतम, दीपांशु, कार्तिक, सोनू, शिवम, सौरभ, बिल्लू सरदार आदि उपस्थित रहे।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story