Meerut News: हरिद्वार चिंतन शिविर के उपरांत भारतीय किसान यूनियन करेगी जिला मुख्यालय का घेराव

Meerut News: भारतीय किसान यूनियन जिला अध्यक्ष ने बताया कि चिंतन शिविर के उपरांत किसानों की समस्याओं को लेकर जिला मुख्यालय का घेराव किया जायेगा।

Sushil Kumar
Published on: 8 Jun 2024 4:53 PM GMT (Updated on: 9 Jun 2024 5:19 PM GMT)
After Haridwar Chintan Shivir, Bhartiya Kisan Union will surround the district headquarters
X

हरिद्वार चिंतन शिविर के उपरांत भारतीय किसान यूनियन करेगी जिला मुख्यालय का घेराव: Photo- Newstrack

Meerut News: भारतीय किसान यूनियन हरिद्वार चिंतन शिविर के उपरांत जिला मुख्यालय का घेराव करेगी। भारतीय किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष अनुराग चौधरी ने बताया की भाकियू के राष्ट्रीय चिंतन शिविर 16,17,18 जून में हरिद्वार में आयोजित होंगे जिसे लेकर संगठन ने तैयारी शुरू कर दी‌ है । भारतीय किसान यूनियन जिला अध्यक्ष ने बताया कि चिंतन शिविर के उपरांत किसानों की समस्याओं को लेकर जिला मुख्यालय का घेराव किया जायेगा। जिलाध्यक्ष अनुराग चौधरी की अध्यक्षता में भाकियू की मेरठ तहसील के संगठन की समीक्षा पंचायत का आयोजन परतापुर क्षेत्र में किया गया।

हरिद्वार चिंतन शिविर में भाग लेने पहुंचेंगे भारतीय किसान यूनियन कार्यकर्ता

पंचायत में कहा गया कि हरिद्वार चिंतन शिविर में मेरठ से बड़ी संख्या में भारतीय किसान यूनियन कार्यकर्ता भाग लेने पहुंचेंगे। और हरिद्वार से वापिस आने के उपरांत किसानों की गन्ना भुगतान, तहसील भ्रष्टाचार, केसीसी भ्रष्टाचार, बिजली विभाग, किनोनी शुगर मिल द्वारा किसानों की चीनी कोटा कम किया जाना और अंतिम पर्ची से भुगतान लेने के बजाय वर्तमान में पैसा काटने संबंधी अन्य किसान समस्याओं को लेकर जिला मुख्यालय का घेराव करेगी। भारतीय किसान यूनियन नेता ने कहा कि समस्याओं का निस्तारण न होने पर अनिश्चितकालीन आंदोलन की तैयारी करकर जिला मुख्यालय आयेंगे और समस्याओं का निस्तारण करवाकर ही वापिस आयेंगे। अन्यथा जिला मुख्यालय पर डेरा डाल लेंगे । समीक्षा पंचायत में जिलाध्यक्ष अनुराग चौधरी, तहसील अध्यक्ष मोनू टिकरी, प्रमोद , पवन, रोबिन, लोकेंद्र, श्यामवीर, हरेंद्र , विपुल, राजपाल, बबलू गुर्जर , हरवीर, सुरेश, सुशील, आदि मौजूद रहे ।

बता दें कि भारतीय किसान यूनियन (टिकैत) का तीन दिवसीय राष्ट्रीय चिंतन शिविर (किसान कुंभ) हरिद्वार में 16 जून से होगा। 18 जून तक चलने वाले किसान कुंभ में किसानों के मौजूदा मुद्दों पर गंभीर मंथन होगा। फसलों के वाजिब दाम दिलाने, एमएसपी लागू करने, पहलवानों के आंदोलन पर आगे की रणनीति पर विचार होने की संभावना है। इस शिविर में सभी प्रदेशों के प्रदेश अध्यक्ष, जोनल अध्यक्ष, मंडल अध्यक्ष, जिला अध्यक्ष शिरकत करेंगे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story