×

Meerut News: रालोद से रेणु तोमर के बाद एक और जिला अध्यक्ष का इस्तीफा

Meerut News: रालोद और भाजपा के गठबंधन के बाद रालोद में आंतरिक कलह शांत नहीं हो रही है। रेणु तोमर के बाद अब मेरठ की जिलाध्यक्ष सर्वेश पुंडीर ने इस्तीफा दे दिया है।

Sushil Kumar
Published on: 8 April 2024 2:50 PM GMT
सर्वेश पुंडीर।
X

सर्वेश पुंडीर। (Pic: Social Media)

Meerut News: बागपत के बाद अब मेरठ की जिलाध्यक्ष ने भी अपने पद से इस्तीफा देकर पार्टी हलके में हलचल मचा दी है। हालांकि जैसा कि सूत्रों का कहना है कि इस्तीफा देने वाली सर्वेश पुंडीर को मनाने के प्रयास पार्टी के स्थानीय नेताओं द्वारा किये जा रहे हैं। लेकिन,अभी तक इन प्रयासों को सफलता नहीं मल सकी है।

मेरठ जिला अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा

बता दें कि रालोद की मेरठ जनपद की महिला प्रकोष्ठ की जिला अध्यक्ष सर्वेश पुंडीर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। पुंडीर की मानें तो उन्होंने अपना इस्तीफा रविवार को पार्टी की महिला प्रकोष्ठ की राष्ट्रीय अध्यक्ष मनीषा अहलावत को भेजा है। पल्लवपुरम निवासी सर्वेश पुंडीर ने अपने इस्तीफे के कारणों का अभी तक स्थानीय मीडिया के समक्ष खुलासा नहीं किया है। लेकिन,उनके नजदीकी लोंगो की मानें तो पिछले कुछ समय से पार्टी में अपनी उपेक्षा से वह नाराज हैं। यही नहीं एकाएक रालोद का बीजेपी का हाथ पकड़ना भी सर्वेश पुंडीर को रास नहीं आ रहा है। बहरहाल,कारण कुछ भी हो। लेकिन,ऐन चुनावी वक्त पर उनका इस्तीफा देना यहां राजनीतिक हलकों में चर्चा का विषय बना हुआ है। रालोद प्रवक्ता आतिर रिजवी ने इस बारे में पूछने पर इतना कहा कि व्यक्तिगत कारणों के चलते सर्वेश पुंडीर ने इस्तीफा दिया है।

रेणु तोमर भी दे चुकी हैं इस्तीफा

बता दें कि इससे पहले रालोद की महिला प्रकोष्ठ की जिलाध्यक्ष रेणु तोमर पार्टी से इस्तीफा दे चुकी हैं। रेणू तोमर भी रालोद द्वारा बीजेपी से हाथ मिलाने से खुश नहीं थी। इसलिए बागपत में पिछले माह आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान महिला प्रकोष्ठ की जिलाध्यक्ष ने मोदी-योगी का जयकारा नहीं लगाया। इसी बात को लेकर हंगामा हो गया। मिटिंग में मौजूद अन्य भाजपाइयों ने इसका विरोध कर दिया। विरोध के दौरान महिला जिलाध्यक्ष ने भी साफ कह दिया कि वह जय नहीं बोल पाएंगी। इससे मामला और बिगड़ने लगा। इस तरह मामला बढ़ता देख रालोद के क्षेत्रीय अध्यक्ष ने मंच से महिला प्रकोष्ठ की जिलाध्यक्ष को बर्खास्त करने का एलान कर दिया इसके बाद जिलाध्यक्ष ने भी पार्टी से इस्तीफा दे दिया।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story