Meerut News: उदयपुर में चाकूओं क़े हमले से घायल हिन्दू छात्र को 1 लाख रूपये आर्थिक सहायता की घोषणा

Meerut News: राजस्थान के उदयपुर में एक सरकारी स्कूल में 10वीं कक्षा के छात्र को चाकू मार देने की घटना ने पूरे प्रदेश को हिला कर रख दिया। घ

Sushil Kumar
Published on: 17 Aug 2024 9:11 AM GMT
Meerut News
X

हिंदू छात्र पर हमले के बाद भड़क गई थी हिंसा (Pic: Social Media)

Meerut News: उदयपुर में हुए दर्ज़ी कन्हैया लाल साहू क़े मर्डर पे फ़िल्म "अ टेलर मर्डर स्टोरी" बना रहे जानी फायर फॉक्स फिल्म्स क़े प्रोड्यूसर एवं उत्तर प्रदेश नवनिर्माण सेना क़े अध्यक्ष अमित जानी ने उदयपुर में चाकूबाजी से घायल हुए हिन्दू छात्र क़े इलाज़ क़े लिए 1 लाख रूपये आर्थिक सहयता देने की घोषना की है। इसके साथ ही उदयपुर और राजस्थान क़े लोगों से ऐसे तत्वों से सतर्क और सावधान रहने की अपील भी की है।

अमित जानी ने कहा है कि मेवाड़ की धरा पे समुदाय विशेष क़े लोगो द्वारा 2022 में जिस तरह कन्हैया लाल साहू की निर्मम हत्या की गयी, 2024 में फिर से वही दोहराने का प्रयास हुआ है, उन्हें बहुत दुख है और वे सरकार से मांग करते है कि घायल छात्र को इलाज़ का पूरा खर्च दें और हमलावार को सख्त सजा दें। अमित जानी ने घोषणा कि वे अपने प्रोडक्शन हाउस की तरफ से घायल छात्र को 1 लाख रूपये की आर्थिक सहायता देने रक्षाबंधन क़े बाद उदयपुर जायेगे। अमित जानी ने कहा कि कन्हैया लाल साहू हत्याकांड से उदयपुर और राजस्थान ही नहीं अपितु पूरे देश को एक सबक लेने की ज़रूरत है यदि सतर्कता नहीं अपनाई गयी तो इस तरह की घटनाओ को रोका नहीं जा सकेगा।

सरकारी स्कूल में दसवीं के छात्र पर चाकू से हमला

बता दें कि शुक्रवार को राजस्थान के उदयपुर में एक सरकारी स्कूल में 10वीं कक्षा के छात्र को चाकू मार देने की घटना ने पूरे प्रदेश को हिला कर रख दिया। घटना तब हुई जब छात्र के ही एक सहपाठी ने चाक़ू से हमला किया। घटना के बाद गुस्साएं लोगों ने जमकर बवाल मचाया। इस दौरान उदयपुर कलेक्टर ने बवाल बढ़ने पर धारा 163 लागू कर दी है। इधर, घायल छात्र का अस्पताल के आईसीयू वार्ड में उपचार चल रहा है। फिलहाल घायल छात्र की हालत स्थिर बताई जा रही है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story