Meerut News: अमिताभ ठाकुर ने राज्यमंत्री दिनेश खटीक पर साधा निशाना, लगाए गंभीर आरोप

Meerut News: अमिताभ ठाकुर ने राज्यमंत्री दिनेश खटीक की शिकायतों का पिटारा खोलते हुए कहा कि मंत्री अपने पद का दुरुपयोग कर नियमों के विपरीत जाकर सगे रिश्तेदारों को काम दिलवा रहे हैं।

Sushil Kumar
Published on: 20 Sep 2023 3:46 PM GMT
Amitabh Thakur accused State Minister Dinesh Khatik
X

Amitabh Thakur accused State Minister Dinesh Khatik (Photo-Social Media)

Meerut News: पूर्व आईपीएस और आजाद अधिकार सेना के अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर ने आज यहां राज्यमंत्री और हस्तिनापुर विधायक दिनेश खटीक खिलाफ गंभीर आरोप लगा कर राजनीतिक व प्रशासनिक हलकों में सनसनी फैला दी। मेरठ के सर्किट हाउस में मीडिया से बातचीत में उन्होंने राज्यमंत्री दिनेश खटीक को निशाने पर लेते हुए मुख्यमंत्री योगी से राज्य मंत्री के खिलाफ जांच कार्यवाही की मांग की।

हैरत और मजे की बात यह है कि पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने सर्किट हाउस के मीटिंग हॉल जहां मीडिया से बातचीत की, उसको प्रदेश सरकार के राज्य मंत्री बृजेश सिंह के आगमन के लिए सजाया गया था। लेकिन,पूर्व आईपीएस ने यहां एक तरह से जबरन प्रेस वार्ता कर डाली। दरअसल, राज्य मंत्री बृजेश सिंह के आगमन की सूचना पर सर्किट हाउस के मीटिंग हॉल में स्थानीय मीडिया भी मंत्री से बातचीत के लिए पहुंच गई थी। लेकिन,इससे पहले की मंत्री पहुंचते पूर्व, आईपीएस और आजाद अधिकार सेना के अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर पहुंच गए। उन्होंने मंत्री के इंतजार में खड़े पत्रकारों को अपने पास बुलाया बुलाया और तुरन्त बातचीत शुरू कर दी। इस दौरान वहां पर पीडब्ल्यूडी विभाग और जिला प्रशासन के कई बड़े अधिकारी भी मौजूद थे। लेकिन किसी ने भी पूर्व आइपीएस अमिताभ ठाकुर को रोकने का साहस नहीं किया।

अमिताभ ठाकुर ने लगाए ये आरोप

अधिकार सेना के अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर ने सिलसिलेवार राज्यमंत्री दिनेश खटीक पर अपने पद का दुरुपयोग करने और सरकारी कामों का ठेका अपने बहनोई, साले को दिलवाकर सरकारी नियमों के उल्लंघन करने, अवैध कालोनी निर्माण में हिस्सेदारी सहित कई गंभीर आरोप लगाये।

अधिकार सेना के अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर ने राज्यमंत्री दिनेश खटीक की शिकायतों का पिटारा खोलते हुए कहा कि मंत्री अपने पद का दुरुपयोग कर नियमों के विपरीत जाकर सगे रिश्तेदारों को काम दिलवा रहे हैं। यही नहीं उन्होंने अपने आरोपो की पुष्टि में मीडिया को मंत्री के कामो की फेहरिस्त भी सौंपते हुए आरोप लगाया कि स्थानीय संबंधित अफसरों पर अनुचित दबाव बनाकर ये ठेके दिलवाए गए हैं। हाल ही में मंत्री दिनेश खटीक से संबंधित ऑडियो कांड का जिक्र करते हुए अमिताभ ठाकुर ने कहा कि इसमें राज्यमंत्री एक पत्रकार को सात पुश्तें याद रखेगी की धमकी दे रहे हैं। लेकिन,इस पर अभी तक भी सिवाय आडियों जांच कराने की बात कहकर कोई कार्रवाई नहीं हुई। पत्रकार की तहरीर पर मुकदमा तक दर्ज नहीं किया गया। अगर, एक सामान्य व्यक्ति का धमकी देता हुआ ऑडियो सामने आता तो अब तक उस पर रासुका लग चुकी होती। उन्होंनो कहा कि राज्यमंत्री के बहनोई की अपनी कंपनी से सरकारी काम लिया जा रहा है। उन्होंने राज्यमंत्री दिनेश खटीक पर यह भी आरोप लगाया कि उनकी मेरठ में 9 कॉलोनी में प्रत्यक्ष या परोक्ष सहभागिता है। सरकार इन तथ्यों की जांच करे। तथ्य सही हैं तो सरकार ऐसे व्यक्ति को तत्काल मंत्री परिषद से निष्कासित किया जाए।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story