×

नगरीय निकायों के रिक्त पदों पर उपचुनाव की घोषणा, जानें नामांकन-वोटिंग और मतगणना की तारीख

Meerut: उत्तर प्रदेश में नगरीय निकायों के रिक्त पदों पर उपचुनाव की तारीख का ऐलान हो चुका है। राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार 22 जून तक नामांकन पत्र भरे जा सकेंगे।

Sushil Kumar
Published on: 15 Jun 2024 12:17 PM GMT
meerut news
X

नगरीय निकायों के रिक्त पदों पर उपचुनाव की घोषणा (न्यूजट्रैक)

Meerut News: उत्तर प्रदेश में नगरीय निकायों के रिक्त पदों पर उपचुनाव की तारीख का ऐलान हो चुका है। राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार 22 जून तक नामांकन पत्र भरे जा सकेंगे। नामांकन पत्रों की जांच 24 जून को होगी। आठ जुलाई को सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक वोट डाले जाएंगे। 10 जुलाई को सुबह आठ बजे से मतगणना होगी।

जिला मजिस्ट्रेट/जिला निर्वाचन अधिकारी (न.नि.) मेरठ दीपक मीणा ने बताया कि नाम निर्देशन पत्रों की प्राप्ति का अंतिम दिनांक व समय 22 जून (पूर्वान्ह 11 बजे से अपरान्ह 03 बजे तक), नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा का दिनांक व समय 24 जून 2024 (पूर्वान्ह 11.00 बजे से कार्य समाप्ति तक), अभ्यर्थन वापसी का दिनांक व समय 26 जून 2024 (पूर्वान्ह 11.00 बजे से अपरान्ह 03.00 बजे तक), प्रतीक आवंटन का दिनांक व समय 27 जून 2024 (पूर्वान्ह 11.00 बजे से कार्य समाप्ति तक), मतदान का दिनांक व समय 08 जुलाई 2024 (प्रातः 07.00 बजे से सांय 05.00 बजे तक), मतगणना का दिनांक व समय 10 जुलाई 2024 (प्रातः 08.00 बजे से कार्य समाप्ति तक) है। उपर्युक्त निर्वाचन के लिए निर्वाचन अधिकारी संबंधित क्षेत्र के निर्वाचन की सार्वजनिक सूचना 18 जून को जारी करेंगे।

उक्त सार्वजनिक सूचना की एक प्रतिलिपि जिला मजिस्ट्रेट/जिला निर्वाचन अधिकारी (न0नि0) मेरठ को उसी दिन भेजेंगे। रिटर्निंग अधिकारी द्वारा सूचना निर्गत करने के दिनांक 18 जून 2024 से नामांकन पत्रो का विक्रय किया जायेगा। रिटर्निंग अधिकारी/सहायक रिटर्निंग अधिकारी उपर्युक्त कार्यक्रम का अपने से संबंधित नगरीय निकाय के क्षेत्र में व्यापक प्रचार करायेंगे तथा उसकी प्रतियां संबंधित कार्यालयो तथा नगरीय निकाय के सूचना पट्ट पर भी प्रदर्शित करेंगे।

उक्त उप निर्वाचन नगर पालिका (सदस्यो, पार्षदों, अध्यक्षों एवं महापौरों का निर्वाचन) नियमावली-2020 के प्रावधानों के अनुसार संपन्न होगा। नाम निर्देशन पत्र प्राप्त करने, नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा, अभ्यर्थन वापस लेने, प्रतीक का आवंटन एवं मतगणना की कार्यवाही संबंधित रिटर्निंग अधिकारियों/सहायक रिटर्निंग अधिकारियों द्वारा नगरीय निकायों की संबंधित तहसील मुख्यालय सरधना पर संपन्न कराया जायेगा। उपर्युक्त समय सारिणी के मध्य पडने वाले सार्वजनिक अवकाश दिवसों पर भी संबंधित कार्यालय खुले रहेंगे एवं निर्धारित समय सारिणी के अनुसार ही कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने बताया कि रिक्त पद का विवरण इस प्रकार है- निकाय का नाम-नगर पंचायत हर्रा, वार्ड सं0-01, पद का नाम-सदस्य तथा आरक्षण की स्थिति अनारक्षित है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story