Meerut News: मेरठ में रिश्वतखोर दो बाबू गिरफ्तार, हाउस टैक्स कम करने के एवज में डेढ़ लाख की रिश्वत मांग रहे थे, एंटी करप्शन टीम ने ऐसे पकड़ा

Meerut News: उत्तर प्रदेश मेरठ नगर निगम के गृहकर विभाग में तैनात लिपिक और उसके अनुचर को एंटी करप्शन टीम ने घूस लेते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया। आरोपी लिपिक हाउस टैक्स की रकम को कम करने के लिए डेढ़ लाख की रिश्वत मांग रहे थे।

Sushil Kumar
Published on: 19 Feb 2024 11:31 AM GMT
Anti-corruption team arrested two bribe takers in Meerut in exchange for reducing house tax
X

 एंटी करप्शन टीम ने मेरठ में हाउस टैक्स कम करने के बदले रिश्वतखोर दो बाबू गिरफ्तार: Photo- Newstrack

Meerut News: उत्तर प्रदेश मेरठ नगर निगम के गृहकर विभाग में तैनात लिपिक और उसके अनुचर को एंटी करप्शन टीम ने घूस लेते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया। आरोपी लिपिक हाउस टैक्स की रकम को कम करने के लिए डेढ़ लाख की रिश्वत मांग रहे थे। इस संबंध में पीड़ित ने एंटी करप्शन ऑफिस में शिकायत की । टीम ने नगर निगम कार्यालय के बाहर ही गृहकर विभाग में तैनात लिपिक दीपक और अनुचर राहुल को रुपये लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद उसे एंटी करप्शन की टीम थाना दिल्ली गेट ले गई।

एंटी करप्शन की टीम ने रिश्वतखोर बाबू को किया गिरफ्तार

दरअसल, मेरठ के एक व्यक्ति से हाउस टैक्स कम करने के नाम पर रिश्वत मांगी जा रही थी, लेकिन जब नगर निगम के कर्मचारियों ने दबाव ज्यादा बनाया तो उसने एंटी करप्शन के टीम से रिश्वतखोरी की शिकायत कर दी। टीम ने प्लानिंग के तहत केमिकल लगे नोट पीड़ित के हाथ से रिश्वत के रूप में दिलाये और फिर छापा मार दिया। छापा लगते ही नगर निगम में हड़कंप मच गया, जिसके बाद एंटी करप्शन की टीम ने रिश्वतखोर बाबू और उसके अनुचर को गिरफ्तार किया और थाने ले गए। थाना दिल्ली गेट में लिपिक दीपक और उसके अनुचर राहुल के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

एंटी करप्शन की टीम लिपिक और उसके अनुचर को पुलिस के साथ थाने लेकर पहुंची है जहां उससे पूछताछ की जा रही है। आरोप है कि दीपक पिछले कई दिनों से गृहकर माफ करने की एवज में पीड़ित से रकम मांग रहा था।

बता दें कि इससे पहले बीती 17 अगस्त को एंटी करप्शन की टीम ने छापा मारकर नगर निगम के हाउस टैक्स विभाग के अनुचर मुनव्वर को ₹5000 रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया था। बावजूद इसके नगर निगम के हाउस टैक्स विभाग में हाउस टैक्स कम करने के एवज में रिश्वत लेने का सिलसिला बरकार है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story