Meerut News: घूस लेते हुए जेई को एंटी करप्शन की टीम ने रंगे हाथों पकड़ा, विभाग में मचा हड़कंप

Meerut News:आरोप है कि प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क परियोजना विभाग में ठेकेदार से जेई 5.40 लाख का भुगतान करने के एवज में 40 हजार रुपये की घूस मांग रहा था

Sushil Kumar
Published on: 16 July 2024 3:13 PM GMT
Meerut News
X

Meerut News

Meerut News: मेरठ में प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क परियोजना विभाग में ठेकेदार से घूस लेते हुए जेई को एंटी करप्शन की टीम ने रंगे हाथों पकड़ा है। आरोप है कि प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क परियोजना विभाग में ठेकेदार से जेई 5.40 लाख का भुगतान करने के एवज में 40 हजार रुपये की घूस मांग रहा था। इस कार्रवाई से विभाग में हड़कंप मचा है।

एसपी सिटी आयुष विक्रम सिंह का कहना है कि सिविल लाइन थाने में इस मामले में आरोपी जेई के खिलाफ भ्रष्टाचार का केस दर्ज किया जा रहा है।मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क परियोजना विभाग में ठेकेदार टीपी नगर निवासी पुनीत जिंदल से ग्रामीण अभियंत्रण सेवा मे तैनात जेई धीरज कुमार ने 5.40 लाख का भुगतान करने के एवज में 40 हजार रुपए की रिश्वत मांगी।

पुनीत जिंदल ने मामले में एंटी करप्शन से संपर्क किया और लिखित में शिकायत कर दी। आज तय समय पर जब जेई पैसे लेने के लिए कचहरी के पास अंबेडकर चौपले पर पहंचा तो यहां आने से पहले एंटी करप्शन विभाग टीम मौके पर पहुंच गई। पुनीत जिंदल से जैसे ही धीरज ने रिश्वत के रूपये हाथ में लिए, तुरंत घात लगाए बैठी टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया। टीम गिरफ्तार किए गए जई सिविल लाइन थाने लेकर पहुंची और आरोपी के खिलाफ कार्यवाही शुरू कर दी। इस दौरान लेखपाल एंटी करप्शन विभाग टीम के सामने गिड़गिड़ाते देखा गया। टीम उसे पकड़कर थाना सिविल लाइन ले गई हैं।

पुनीत सिंघल ने बताया कि मेरठ-करनाल हाईवे पर रिठाली से छुर कालिंदी तक उन्हें सड़क के रखरखाव का ठेका मिला था। 31 मार्च 2024 को ठेका पूरा हो गया। उन्होंने भुगतान के लिए अपनी फाइल विभाग में लगा दी। उनकी फाइल को विभाग में तैनात अवर अभियंता मयूर विहार निवासी धीरज कुमार देख रहे थे। कई चक्कर लगाने के बाद भी अवर अभियंता ने पुनीत की फाइल दबा कर रखी हुई थी। लगभग 5. 45 लाख रुपए का भुगतान विभाग को करना था। ठेकेदार पुनीत ने विभागीय अफसर से भी बात की लेकिन कोई समाधान नहीं निकला। आखिरकार बात जब बनी जब अवर अभियंता धीरज को भुगतान करने की एवज में ठेकेदार 40 हजार रूपए रिश्वत देने के लिए ठेकेदार तैयार हुआ।


Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story