×

Meerut News: एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स ने मेरठ में पकड़ा 57 लाख रुपये से अधिक कीमत का गांजा, एक अंतरराष्ट्रीय तस्कर गिरफ्तार

Meerut News: पुलिस व एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स ने रविवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए 113.73 किलोग्राम अवैध गांजा बरामद किया है। इस मामले में एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि उड़ीसा से बड़े पैमान पर गांजे की तस्करी की जा रही है।

Sushil Kumar
Published on: 18 Feb 2024 2:34 PM GMT
Anti Narcotics Task Force seized ganja worth more than Rs 57 lakh in Meerut, an international smuggler arrested
X

एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स ने मेरठ में पकड़ा 57 लाख रुपये से अधिक कीमत का गांजा, एक अंतरराष्ट्रीय तस्कर गिरफ्तार: Photo- Newstrack

Meerut News: पुलिस व एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स ने रविवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए 113.73 किलोग्राम अवैध गांजा बरामद किया है। इस मामले में एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि उड़ीसा से बड़े पैमान पर गांजे की तस्करी की जा रही है। शातिर आरोपी महिन्द्रा ट्रैक्टर मय ट्राली में भरकर गांजा ले जा रहे थे।

एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने आज बताया कि थाना खरखौदा पुलिस व एण्टी नारकोटिक्स टास्क फोर्स मेरठ द्वारा संयुक्त रूप से कार्यवाही कर एक अभियुक्त को गिरफ्तार कर भारी मात्रा में अवैध गांजा जिसकी अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में अनुमानित कीमत लगभग 57 लाख रुपये है बरामद किया है। एसएसपी के अनुसार गिरफ्तार अभियुक्त का नाम इमरान पुत्र रमजानी अब्बासी निवासी मोहल्ला काजियान निकट काजियान मस्जिद कस्बा बरनावा थाना बिनौली जनपद बागपत है।

अभियुक्त के कब्जे से गांजा बरामद

अभियुक्त की गिरफ्तारी मेरठ हापुड रोड पर हापुड से मेरठ की ओर आने बाली लाइन पर खरखौदा कट से करीब 50 मीटर हापुड की ओर थानाक्षेत्र खरखौदा से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 113.73 किलोग्राम अवैध गांजा जिसकी अनुमानित अन्तर्राष्ट्रीय मूल्य लगभग 57 लाख रुपये है बरामद कर विधिक कार्यवाही की गयी। इस सम्बन्ध में थाना खरखौदा पर मु0अ0सं0 48/2024 धारा 8/20/29/37/60 एन०डी०पी०एस० एक्ट, 1985 का अभियोग पंजीकृत कराया गया।

गिरफ्तार अभियुक्त के कब्जे से 113.73 किलोग्राम अवैध गांजा,एक महिन्द्रा ट्रैक्टर मय ट्राली,एक मोबाइल फोन, एक पैनकार्ड, एक वोटर आईडी कार्ड, एक डेबिट कार्ड, एक आधार कार्ड बरामद किया है। गिरफ्तार करने वाली टीम की अगुवाई थाना खरखौदा वरिष्ठ उप-पुलिस निरीक्षक सतीश कुमार, ए०एन०टी०एफ० थाना मेरठ के उप-निरीक्षक शिवम त्यागी, राजेन्द्र सिंह आदि शामिल रहे। बता दें कि पश्चिमी उप्र और मेरठ में बढ़ती नशे की तस्करी और इसके कारोबार पर नकेल कसने के लिए जिला मुख्यालय स्तर पर नारकोटिक्स थाना स्थापित कर इसी के साथ ही एंटी नाकोटिक्स टास्क फोर्स का भी गठन किया गया था।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story