Meerut News: थल सेना की नई पहल, 'प्रोजेक्ट सम्पर्क' से होगा सेवारत सैनिकों की पुलिस से सम्बन्धित शिकायतों का समाधान

Meerut News: 'प्रोजेक्ट सम्पर्क' का मुख्य उददेश्य है, सेवारत सैनिकों जो दूरदराज इलाकों में कार्यरत रहते हैं उनकी पुलिस सम्बंधित समस्याओं को हल करायी जायेंगी।

Sushil Kumar
Published on: 10 Jun 2024 12:17 PM GMT
Armys new initiative, Project Sampark will solve police related complaints of serving soldiers
X

थल सेना की नई पहल, 'प्रोजेक्ट सम्पर्क' से होगा सेवारत सैनिकों की पुलिस से सम्बन्धित शिकायतों का समाधान: Photo- Newstrack

Meerut News: जनपद मेरठ में सेवारत सैनिकों की प्रशासन व पुलिस से सम्बन्धित शिकायतों का निस्तारण जल्द करने के लिए थल सेना द्वारा एक नई पहल की गयी है। इस पहल के तहत थल सेना द्वारा सेवारत सैनिकों की प्रशासन व पुलिस से सम्बन्धित शिकायतों का निस्तारण जल्द करने के लिये नया प्रोजेक्ट स्थापित किया गया है। इसका नाम 'प्रोजेक्ट सम्पर्क' दिया गया है। इसका मुख्य उददेश्य सेवारत सैनिकों जो दूरदराज इलाकों में कार्यरत रहते हैं और अपनी समस्याओं का समाधान करने के लिए बार-बार अवकाश लेकर आने में असमर्थ रहते हैं उनकी समस्याऐं इस प्रोजेक्ट सम्पर्क से हल करायी जायेंगी।

'प्रोजेक्ट सम्पर्क' से कम समय में समस्या के निस्तारित करने का होगा प्रयास

जिला सरकारी प्रवक्ता के अनुसार इस सन्दर्भ में आज ब्रिगेडियर अमित कुमार चांद ने कैप्टन राकेश शुक्ला (भारतीय नौसेना) अ0प्रा0, जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास अधिकारी, मेरठ के साथ एक बैठक की। बैठक में बताया गया कि इस प्रोजेक्ट के साथ जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास कार्यालय, मेरठ भी जुड़ेगा और प्रशासन के साथ तालमेल बनाने का प्रयास करेगा। इस प्रोजेक्ट के माध्यम से भूतपूर्व सैनिकों की समस्याओं के निस्तारण का भी प्रयास किया जायेगा, जिसमें विशेष रूप से सेना के अभिलेख कार्यालयों से सम्बन्धित समस्याएं जो देर तक लम्बित रहती है, उन्हे कम समय में निस्तारित करने का प्रयास होगा।

बैठक के पश्चात सेना के अधिकारी को उ0प्र0 शासन की स्मारिका पुस्तक भेंट की गयी जिसमें केन्द्र सरकार व राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाऐं दर्ज है व अन्य लाभकारी योजनाऐं दर्ज है ब्रिगेडियर अमित कुमार चांद ने जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास कार्यालय, मेरठ की तारीफ करते हुऐ अत्यन्त संतोष व्यक्त किया कि कार्यालय का रख-रखाव और कार्यकर्ताओं का उत्साह बहुत अच्छा है और पूर्ण रूप से भूतपूर्व सैनिकों के कल्याण हेतु कार्य किया जा रहा है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story