Meerut News: अरुपा गायत्री पांडा ने मेरठ में दी ओड़िसी नृत्य की प्रस्तुति

Meerut News: जानी-मानी ओड़िसी नृत्यांगना अरूपा गायत्री पांडा ने ओडिसी नृत्य का शानदार प्रदर्शन किया। स्पिक मैके, जो भारतीय शास्त्रीय संगीत, नृत्य, कला और संस्कृति के संवर्धन के लिए समर्पित है,

Sushil Kumar
Published on: 19 Oct 2024 2:58 PM GMT
Meerut News ( Pic- Newstrack)
X

Meerut News ( Pic- Newstrack)

Meerut News: आज यहां स्पिक मैके (सोसाइटी फॉर द प्रमोशन ऑफ इंडियन क्लासिकल म्यूजिक एंड कल्चर अमंग्स्ट यूथ) के तत्वावधान में जानी-मानी ओड़िसी नृत्यांगना अरूपा गायत्री पांडा ने ओडिसी नृत्य का शानदार प्रदर्शन किया। स्पिक मैके, जो भारतीय शास्त्रीय संगीत, नृत्य, कला और संस्कृति के संवर्धन के लिए समर्पित है, विशेष रूप से युवाओं में पारंपरिक कला रूपों के प्रति जागरूकता और रुचि बढ़ाने का कार्य करता है। इस अवसर पर अरूपा के साथ गायन में राजेश कुमार लेनका, बांसुरी पर रुद्र प्रसाद परिदा और मर्दला पर तारिणी प्रसाद परिदा ने भी योगदान दिया।

अरूपा ने अपनी प्रस्तुति में भगवती स्तोत्र और वल्लभाचार्य के मधुराष्टकम के माध्यम से कृष्ण लीला का भावपूर्ण चित्रण किया, जिससे दर्शक मंत्रमुग्ध हो गए। इस कार्यक्रम का आयोजन साहित्यिक सांस्कृतिक परिषद के तत्वाधान में अटल सभागार में किया गया, जिसमें मुख्य अतिथि कुलानुशासक प्रोफेसर वीरपाल सिंह, परिषद के अध्यक्ष प्रोफेसर नीलू जैन गुप्ता, और प्रोफेसर जमाल अहमद सिद्दीकी ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

कार्यक्रम के प्रारंभ में योग विज्ञान विभाग के देव और अर्जुन ने योग आसनों का नृत्य प्रस्तुत किया, जिससे छात्रों में उत्साह का संचार हुआ। मुख्य नृत्य प्रस्तुति में अरूपा गायत्री पांडा ने अपने भावों को नृत्य के माध्यम से प्रकट करते हुए छात्रों को यह संदेश दिया कि किस प्रकार भावनाओं को अभिव्यक्त किया जा सकता है। छात्रों ने इस प्रदर्शन को देखकर भाव विभोर होकर तालियों की गड़गड़ाहट से प्रांगण को गूंजायमान कर दिया।इस अवसर पर डॉक्टर धर्मेंद्र कुमार, दीवान पब्लिक स्कूल के पूर्व प्रिंसिपल राउत साहब, डॉ विवेक त्यागी, डॉ केपी सिंह, और अमरपाल आर्य उपस्थित रहे। कार्यक्रम के अंत में फार्मेसी विभाग की प्रिंसिपल डॉक्टर वैशाली पाटील ने सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story