मेरठ के इकलौते गांव की एथलीट गोल्डन गर्ल पारुल चौधरी को मिला अर्जुन अवॉर्ड, गांव में जश्न का माहौल

MeerutNews: एथलीट स्वर्ण पदक विजेता पारुल चौधरी को राष्ट्रपति भवन में यह सम्मान राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू द्वारा प्राप्त हुआ। सम्मान मिलने पर पारुल के गांव इकलौता में ढोल नगाड़े बजाकर खुशी मनाई गई।

Sushil Kumar
Published on: 9 Jan 2024 1:03 PM GMT
meerut news
X

मेरठ के इकलौते गांव की एथलीट पारुल चौधरी को मिला अर्जुन अवॉर्ड (न्यूजट्रैक)

Meerut News: प्रदेश के मेरठ के इकलौता गांव पारुल चौधरी को आज केंद्र सरकार की ओर से राष्ट्रीय खेल पुरस्कार में अर्जुन अवार्ड दिया गया। एथलीट स्वर्ण पदक विजेता पारुल चौधरी को राष्ट्रपति भवन में यह सम्मान राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू द्वारा प्राप्त हुआ। सम्मान मिलने पर पारुल के गांव इकलौता में ढोल नगाड़े बजाकर खुशी मनाई गई।

मेरठ के सांसद राजेंद्र कुमार अग्रवाल ने भी ’राष्ट्रीय खेल पुरस्कार-2023’ के अंतर्गत, एथलेटिक्स में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर देश का गौरव बढ़ाने वाली मेरठ, उ.प्र. की बेटी पारुल चौधरी को ’अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित होने पर फोन करके बधाई दी। फोन पर सांसद ने पारूल चौधरी से कहा कि आप हमारा गौरव हैं। आपके उज्ज्वल भविष्य हेतु अनंत मंगलकामनाएं। पारुल के पिता किशनपाल, माता राजेश और भाई राहुल चौधरी इस नई उपलब्धि से ख़ुशी से फूले नहीं समा रहे हैं।

पारुल के भाई राहुल कहते हैं कि कभी सोचा नहीं था कि इतनी कम उम्र में बहन अर्जुन अवार्ड तक का सफर तय कर लेगी। अपनी बेटी की इस उपलब्धि पर बेहद खुश नजर आ रहे पारूल चौधरी के पिता किशनपाल सिंह ने कहा कि बेटी ने अपने परिवार और गांव का ही नहीं बल्कि पूरे देश का नाम रोशन किया है। पिता किशनपाल का कहना है कि बेटी की मेहनत रंग लाई है. वो कहते हैं कि उनका सौभाग्य है कि ऐसी बेटी के पिता हैं।

पुरानी यादों में खोते हुए किशन पाल ने कहा कि कभी पगडंडियों पर दौड़कर पारुल तैयारी करती थीं, आज उसने दूसरे खिलाड़ियों और लड़कियों के लिए प्रेरणा का स्रोत बन गई है। अर्जुन अवॉर्ड मिलने पर पर उनके कोच गौरव त्यागी ने भी उन्हें बधाई दी। उन्होंने कहा कि पारुल की कड़ी मेहनत का ही नतीजा है कि उन्होंने यह उपलब्धि हासिल की है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story