×

Meerut: Lok Sabha Election में सपा प्रत्याशी Bhanu Pratap Singh के पुराने वीडियो पर मचा घमासान

Meerut News: सोशल मीडिया पर वायरल भानु प्रताप सिंह के पुराने वीडियो को लेकर उन्हें सनातन विरोधी कहा जा रहा है। वीडियो में सपा प्रत्याशी मंदिर की जगह स्कूल बनाने की बात कर रहे हैं।

Sushil Kumar
Published on: 20 March 2024 2:58 PM GMT
मेरठ से सपा प्रत्याशी भानु प्रताप सिंह।
X

मेरठ से सपा प्रत्याशी भानु प्रताप सिंह। (Pic: Social Media)

Meerut News: अभी मेरठ लोकसभा सीट से सपा प्रत्याशी भानु प्रताप सिंह को इन दिनों दो मोर्चों पर युद्ध लड़ना पड़ रहा है। पहला मोर्चा तो उन्हें अपने ही पार्टी के उन चंद नेताओं से लेना पड़ रहा है जो कि मेरठ लोकसभा सीट के दावेदार थे। मेरठ-हापुड़ लोकसभा सीट पर सपा नेतृत्व द्वारा भानु प्रताप सिंह के नाम की घोषणा के बाद भी ऐसे नेताओं ने अपनी उम्मीद बरकरार रखी है। फिलहाल,ऐसे नेता भानु प्रताप सिंह का नाम कटवा कर अपना नाम जुड़वाने की कोशिश में लखनऊ में डेरा डाले बैठे हैं।

भाजपाई लगा रहे सनातन विरोधी होने का आरोप

दूसरी तरफ भाजपाई सोशल मीडिया पर वायरल भानु प्रताप सिंह के एक पुराने वीडियों को लेकर उन पर सनातन विरोधी होने का आरोप लगा रहे हैं। भाजपाइयों का कहना है कि इस पुराने वायरल वीडियो में भानु प्रताप मंदिरों की जगह स्कूल और कॉलेज बनाने की बात कर रहे हैं। जबकि मस्जिद को उन्होंने अल्लाह की इबादत की जगह बताया। आपको बता दें कि मेरठ में दूसरे चरण में 26 अप्रैल को चुनाव होने हैं। दूसरे चरण में आठ सीटों पर मतदान होगा। हिंदू जागरण मंच के पूर्व महानगर अध्यक्ष सचिन सिरोही ने भानु प्रताप सिंह के सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो को लेकर आज सपा प्रत्याशी भानु प्रताप सिंह के साथ ही सपा मुखिया अखिलेश यादव पर बड़ा हमला बोला है। सचिन सिरोही ने खुद को भाजपा का साधारण और जमीन से जुड़ा कार्यकर्ता बताते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी मेरठ हापुड़ लोक सभा सीट के प्रत्याशी भानु प्रताप सिंह के सोशल मीडिया पर वायरल वीडियों में भानु प्रताप सिंह भारत में बने मंदिरों को तोड़कर स्कूल कॉलेज और लाइब्रेरी जैसी चीजों को बनाने की बात कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इसका जवाब मेरठ का सनातनी हिंदू वोट के माध्यम से देगा जो हमारे मंदिरों को तोड़ने की मानसिकता रखता हो और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी ऐसे व्यक्ति को टिकट देकर अपनी भी मानसिकता को दर्शाया है कि वह भी सनातन एवं हिंदू विरोधी होने के कारण ऐसे पैराशूट प्रत्याशियों को उतार रहे हैं।

ईवीएम हटाने के लिए करते रहेंगे संघर्ष

भाजपा कार्यकर्ता एवं हिंदूवादी नेता सचिन सिरोही ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी मेरठ हापुड़ लोकसभा सीट से यदि मुझ जैसे जमीनी कार्यकर्ता को लोकसभा प्रत्याशी बनाती है तो मैं ऐसे सनातन विरोधी एवं हिंदू विरोधी मानसिकता के प्रत्याशी की जमानत जब्त करा दूंगा। उन्होंने कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री मोदी जी ने देशभर में जो 400 पार का नारा दिया है, यदि अखिलेश यादव अपनी सभी सीटों पर ऐसे ही सनातन एवं हिंदू विरोधी मानसिकता के प्रत्याशियों को टिकट दे दें तो भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों को एवं कार्यकर्ताओं को जीतने के लिए ज्यादा मेहनत करने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। यह प्रत्याशी ही हमारे 400 पार के नारे को सफल बनाएंगे। उधर,भानु प्रताप सिंह ने खुद के वायरल वीडियो और सनातन विरोधी होने के आरोपों पर मीडिया के समक्ष अपना जवाब देते हुए इतना कहा कि ईवीएम हटाने तक मेरा संघर्ष जारी रहेगा। जो मेरी वीडियो वायरल कर रहे हैं उनका भी धन्यवाद। मैं जहां नहीं पहुंच सकता वहां भी मुझे पहुंचा रहे हैं। आपको बता दें कि मेरठ में दूसरे चरण में 26 अप्रैल को चुनाव होने हैं। दूसरे चरण में आठ सीटों पर मतदान होगा।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story