×

Meerut News: पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न मिलने पर झूमें लोकदल के पदाधिकारी, BJP के क्षेत्रीय अध्यक्ष ने किया PM मोदी के फैसले का स्वागत

Meerut News: केंद्र सरकार द्वारा भारत के पूर्व प्रधानमंत्री और किसानों-मज़दूरों और सभी वर्गों के आदर्श स्वर्गीय चौधरी चरण सिंह जी को भारत रत्न देने की घोषणा की गई। इसी के फलस्वरुप मेरठ जनपद में जगह-जगह गांव में मिठाई, गुड़ आदि का वितरण किया गया ।

Sushil Kumar
Published on: 9 Feb 2024 5:48 PM GMT (Updated on: 9 Feb 2024 5:58 PM GMT)
When former Prime Minister late Chaudhary Charan Singh received the Bharat Ratna, Lok Dal officials garlanded the statue and distributed jaggery
X

पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न मिलने पर लोकदल के पदाधिकारीयों ने किया मूर्ति पर माल्यार्पण और बांटा गुड़: Photo- Newstrack

Meerut News: आज केंद्र सरकार द्वारा भारत के पूर्व प्रधानमंत्री और किसानों-मज़दूरों और सभी वर्गों के आदर्श स्वर्गीय चौधरी चरण सिंह जी को भारत रत्न देने की घोषणा की गई। जैसे ही भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा एक्स पर भारत रत्न देने की घोषणा की गई तो सम्पूर्ण भारतवर्ष के लोगों में ख़ुशी की लहर दौड़ पड़ी और सभी ने इस घोषणा का स्वागत किया।

इसी के फलस्वरुप मेरठ जनपद में जगह-जगह गांव में मिठाई, गुड़ आदि का वितरण किया गया और केंद्र सरकार और राष्ट्रपति जी का धन्यवाद अदा किया गया। राष्ट्रीय लोकदल के पदाधिकारी जिला अध्यक्ष मतलूब गौड़ के नेतृत्व में चौधरी चरण सिंह पार्क में एकत्रित हुए और सभी ने चौधरी चरण सिंह जी की मूर्ति पर मालयार्पण किया और गुड़ का वितरण किया गया तथा सभी ने एक दूसरे का मुँह मीठा कराया।

केंद्र सरकार का धन्यवाद अदा किया

वहीँ दूसरी और देहात क्षेत्र के सनौता गांव में प्रदेश महासचिव/प्रदेश प्रवक्ता आतिर रिज़वी के आवास पर चौधरी चरण सिंह जी को भारत रत्न मिलने की ख़ुशी में मिठाई खिला कर इक दूसरे का मुँह मीठा कराया और केंद्र सरकार का धन्यवाद अदा किया।

माल्यार्पण में मुख्य रूप से पूर्व विधायक राजेंद्र शर्मा,पूर्व विधायक विनोद हरित,राष्ट्रीय सचिव डॉ. राजकुमार सांगवान,राष्ट्रीय सचिव डॉ. कुलदीप उज्जवल, प्रदेश अध्यक्ष(सामाजिक न्याय मंच) संगीता दोहरे, प्रदेश मीडिया प्रभारी सुनील रोहटा,जिला अध्यक्ष मतलूब गौड़,आतिर रिज़वी,राष्ट्रीय अध्यक्ष(छात्र) राजीव बालियान,प्रतीक जैन, ऐनुद्दीन शाह,रणवीर दहिया,नरेन्द्र खजूरी,प्रदेश अध्यक्ष(खेल) दीपक तोमर, संजय पनवाड़ी क्षेत्रीय महासचिव,सुभाष गुर्जर,जिला पंचायत सदस्य दीपक गून, जिला पंचायत सदस्य प्रताप लोईया, जिला पंचायत सदस्य अजीत बना,महानगर अध्यक्ष नईम सागर, इमरान राना, नासिर गोताना, मोहसिन गाजी, शादाब सलमानी, अजहर नोनू, अरमान नईम, रोमान अब्बासी, हाजी आरिफ, उमर मालिक,पप्पन पठान, नफीस कुरैशी, सरफराज अब्बासी, नईम सैफी, जमीर चाचा, जीशान सिद्दिकी, हाफिज सलीम,गफ्फार पूर्व पार्षद, कलवा कुरैशी, शबाब आलम उर्फ़ शब्बू आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

भाजपा के पश्चिम क्षेत्र अध्यक्ष सत्येंद्र सिसोदिया: Photo- Social Media

Meerut News: किसानों के मसीहा पूर्व प्रधानमन्त्री चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न सम्मान देने पर बीजेपी के क्षेत्रीय अध्यक्ष ने किया पीएम मोदी के फैसले का स्वागत

भाजपा के पश्चिम क्षेत्र अध्यक्ष सत्येंद्र सिसोदिया ने किसानों के मसीहा पूर्व प्रधानमन्त्री चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न सम्मान देने पर केन्द्र सरकार व माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का हार्दिक अभिनंदन एवं स्वागत किया है।

भाजपा पश्चिम क्षेत्र अध्यक्ष सत्येंद्र सिसोदिया ने कहा कि चौधरी चरण सिंह जी ने अपना सम्पूर्ण जीवन ईमानदारी और कर्तव्यनिष्ठा के साथ जीते हुए राजनीति और सामाजिक क्षेत्र में उच्च आर्दशों और मूल्यों का पालन करते हुए किसानों के सम्मान और दलित, शोषित, वंचित वर्ग के उत्थान के लिए समर्पित किया। उन्होंने कहा कि आपातकाल के दौरान लोकतंत्र की रक्षा के लिए चौधरी साहब के संघर्ष को भूलाया नहीं जा सकता।

भारतीय राजनीति में शुचिता, सादगी व सरलता की प्रतिमूर्ति अन्नदाता किसानों के सर्वागीण उन्नयन हेतु आजीवन संघर्षरत रहने वाले चौधरी चरण सिंह जी को भारत रत्न सम्मान देकर मोदी सरकार ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि वह किसानों की सच्ची हितैषी है। किसानों, पिछडो, गरीबों, शोषितो और वंचितो को स्वाभिमान, सम्मान और उनको समाज में बराबरी का दर्जा देने का काम लगातार मोदी सरकार कर रही है।

भाजपा पश्चिमी क्षेत्र अध्यक्ष ने देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्व. श्री पी.वी. नर सिम्हाराव जी को भारत रत्न से अंलकृत किये जाने के फैसले का स्वागत व अभिनंदन करते हुए माननीय प्रधानमंत्री जी का आभार जताया। उन्होंने कहा कि नर सिम्हाराव जी द्वारा भारतीय अर्थव्यवस्था में व्याप्त आर्थिक संकट को दूर करने का किया गया प्रयास सदैव प्रेरणादायी रहेगा। पश्चिम क्षेत्र अध्यक्ष सत्येंद्र सिसोदिया ने कहा कि भारत में हरित क्रांति के जनक,महान कृषि वैज्ञानिक एवं कृषि क्रांति आंदोलन के प्रणेता श्री एम. एस. स्वामीनाथन जी को मरणोपरांत देश का सर्वश्रेष्ठ सम्मान "भारत रत्न" से सम्मानित किए जाने का निर्णय अद्वितीय एवं अभिनंदनीय है।

उन्होंने कहा स्वामीनाथन जी द्वारा कृषि के क्षेत्र में उच्च उत्पादन वाले गेहूं और चावल की प्रजाति विकसित करने के लिए किया गया सफल प्रयास सदैव अविस्मरणीय रहेगा। उन्होंने हरित क्रांति के अगुआ एम.एस. स्वामीनाथन जी को देश का सर्वश्रेष्ठ सम्मान देने के लिए आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी का अभिनंदन व आभार व्यक्त किया।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story