×

Meerut News: भारतीय किसान यूनियन पदाधिकारी नही करेंगे किसी का चुनाव प्रचार, राजनीतिक हलकों में छिड़ी बहस

Meerut News: भारतीय किसान यूनियन के मेरठ के जिलाध्यक्ष डॉ. अनुराग चौधरी ने भाकियू नेतृत्व के निर्देश पर जनपद मेरठ के सभी पदाधिकारियों को पत्र जारी कर लोकसभा चुनाव में किसी भी पार्टी के पक्ष में प्रचार नहीं करने के निर्देश जारी किये हैं।

Sushil Kumar
Published on: 18 March 2024 1:16 PM GMT
Bharatiya Kisan Union officials will not campaign for anyone, debate broke out in political circles
X

भारतीय किसान यूनियन पदाधिकारी नही करेंगे किसी का चुनाव प्रचार, राजनीतिक हलकों में छिड़ी बहस: Photo- Newstrack

Meerut News: मेरठ में लोकसभा चुनाव की हलचलों के बीच आज भारतीय किसान यूनियन के मेरठ के जिलाध्यक्ष डॉ. अनुराग चौधरी ने भाकियू नेतृत्व के निर्देश पर जनपद मेरठ के सभी पदाधिकारियों को पत्र जारी कर लोकसभा चुनाव में किसी भी पार्टी के पक्ष में प्रचार नहीं करने के निर्देश जारी किये हैं। बता दें कि कल सिसौली में हुई भाकियू की मासिक पंचायत में भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ने भाकियू कार्यकर्ताओं से लोकसभा चुनाव के लिए कहा था कि किसान अपना वोट जिसे चाहें, उस पार्टी को दे सकते हैं।

राकेश टिकैत के इस बयान के बाद कई तरह की क़यासों का दौर चल पड़ा है। वजह यह है कि भारतीय किसान यूनियन अपनी कई सभाओं में और लोगों के बीच जाकर पुरज़ोर अपील करती रही है कि वो भाजपा का बहिष्कार करें। साथ ही, उत्तर प्रदेश में भी यूनियन ने नये कृषि कानूनों का विरोध करते हुए कई महापंचायतों का आयोजन किया। ऐसे में राकेश टिकैत के बयान को यूनियन का बयान माना जाए या नहीं, इसे लेकर बहस छिड़ी हुई है।

भाजपा को लेकर राकेश टिकैत का बयान

यूनियन के स्थानीय नेता राकेश टिकैत के बयान पर अनौपचारिक प्रतिक्रिया में इतना ही कहते हैं कि टिकैत के ताजा बयान से भाजपा का समर्थन करने या न करने का सवाल कहां खड़ा होता है? भाकियू अराजनैतिक संगठन में इसमें सभी को अपनी मनमुताबिक उम्मीदवार को वोट देने की आजादी पहले भी थी और आज भी है।

इधर,मेरठ के जिलाध्यक्ष डा.अनुराग चौधरी ने अपने पत्र में उन्होंने कहा है कि राष्ट्रीय निर्णय के अनुसार कोई भी पदाधिकारी चुनाव प्रचार में हिस्सा न ले अन्यथा संगठनात्मक करवाई निश्चित रूप से होगी और ये निर्णय सभी स्तर के पदाधिकारियों पर लागू होता है। अपने इस पत्र में जिलाध्यक्ष ने अपील करते हुए कहा की अपने पसंद के प्रत्याशी को वोट करे और अपने खेती के कार्य के साथ साथ ग्राम संगठन विस्तार एवम सदस्यता अभियान करते रहे। इसके अलावा पत्र में कहा गया की आप सभी संगठन की ताकत हो एकता बनाए रखे और अपनी छवि को बनाए रखने के लिए चुनाव प्रचार से दूर रहे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story