Meerut News: भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष बोले- देश की संपत्ति और कारोबार कारपोरेट में जा रहे हैं

Meerut News: सरदार गुरनाम सिंह चढूनी ने गन्ना भुगतान, एमएसपी आदि पर चर्चा के दौरान प्रदेश की योगी सरकार पर गरजते हुए कहा कि पूंजीपतियों का करोड़ों रुपये माफ कर देने वाली सरकार पूंजीपतियों के खिलाफ कार्रवाई करने से बचती है।

Sushil Kumar
Published on: 24 Sep 2023 5:26 PM GMT
Meerut News
X

Meerut News (Pic:Newstrack)

Meerut News: भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सरदार गुरनाम सिंह चढूनी ने गन्ना भुगतान, एमएसपी आदि पर चर्चा के दौरान प्रदेश की योगी सरकार पर गरजते हुए कहा कि पूंजीपतियों का करोड़ों रुपये माफ कर देने वाली सरकार पूंजीपतियों के खिलाफ कार्रवाई करने से बचती है। परंतु किसानों से पाई-पाई ले लिया जाता है। किसान नेता ने कहा कि उत्तर प्रदेश की चीनी मिलो पर पिछले वर्ष का 5 हजार करोड़ रुपये से भी ज्यादा गन्ना भुगतान बकाया चल रहा है। लेकिन,अफसोस की बात है कि प्रदेश सरकार इस तरफ से उदासहीन बनी हुई है।

हाथ जोड़ने से नहीं मिलता हक

उन्होंने कार्यक्रम में मौजूद किसानों से कहा कि हाथ जोड़ने से हक नहीं मिलता, उसके के लिए लड़ना पड़ता है। गुरनाम सिंह चढूनी ने कहा कि किसानों के अंदर जागृति पैदा करने की जरूरत है। आज देश का किसान और मजदूर बर्बाद हो रहा है। देश की संपत्ति और कारोबार कारपोरेट में जा रहे हैं। इसके लिए लोगों को एकता दिखाते हुए लड़ने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि सरकार सब कुछ जिस तरह से पूंजीपतियों के हाथ में दे रही है उससे आने वाले समय में किसानो की हालत और भी बदतर होने वाली है।

गंगानगर कसेरूबक्सर स्थित श्री श्याम फार्म हाउस में भारतीय किसान यूनियन चढूनी के कार्यक्रम में सरदार गुरनाम सिंह चढूनी ने अब तक आई तमाम सरकारों पर वादा खिलाफी करने का आरोप लगाते हुए कहा कि अभी तक की सरकारों की उदासहीनता ही है कि किसान, मजदूरों की हालत जो पहले थी वो आज भी है। उनके जीवन में कोई बदलाव नहीं आया। हर रोज किसान कर्ज, फसल बर्बादी के चलते आत्महत्या कर रहा है। आने वाले युवा बेरोजगारी की ओर जा रहे हैं। हमारा संगठन किसानों की समस्याओं के लिए लगातार लड़ रहा है। इस मौके पर नवनियुक्त महिला मोर्चा की पश्चिम प्रदेश अध्यक्ष आयुषी सिंघु तेवतिया भी मौजूद रही।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story