×

Meerut News: भारतीय किसान यूनियन का बड़ा ऐलान, मेरठ में कल होगा जिला मुख्यालय का घेराव

Meerut News: स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करने, एमएसपी पर गारंटी, लखीमपुर खीरी हादसे पर सख्त कार्रवाई करने जैसी कई मांगों को लेकर किसानों का आंदोलन आज भी जारी है।

Sushil Kumar
Published on: 20 Feb 2024 7:55 AM GMT
meerut news
X

मेरठ में कल होगा जिला मुख्यालय का घेराव (सोशल मीडिया)

Meerut News: स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करने, एमएसपी पर गारंटी, लखीमपुर खीरी हादसे पर सख्त कार्रवाई करने जैसी कई मांगों को लेकर किसानों का आंदोलन आज भी जारी है। इस बीच भारतीय किसान यूनियन ने बड़ा ऐलान किया है। किसान यूनियन ने कहा है कि बुधवार को केंद्रीय नेतृत्व के आव्हान पर मेरठ में जिला मुख्यालय का घेराव किया जाएगा। जिलाध्यक्ष अनुराग चौधरी ने बताया की बुधवार को भाकियू कार्यकर्ता एवम किसान कलेक्ट्रेट का घेराव करेंगे। इसके साथ ही कलेक्ट्रेट में पंचायत कर स्थानीय समस्याओं का समाधान कराने का भी आव्हान प्रशासन से करेंगे।

भारतीय किसान यूनियन नेता ने कहा कि समस्याओं का उचित समाधान न होने की परिस्थिति में अनिश्चितकालीन धरने की भी कार्ययोजना बनाई जाएगी। भाकियू कार्यकर्ताओं ने पंजाब में आंदोलित किसानों को पूर्ण समर्थन देने का आव्हान किया और कहा कि हर परिस्थिति में किसानों की मांग के लिए हर समय संघर्ष के लिए तैयार है। बता दें कि 17 फरवरी को सिसौली में हुई पंचायत में संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा किए गए आंदोलन को समर्थन देते हुए 21 फरवरी को कलेक्ट्रेट पर ट्रैक्टर परेड व 27 फरवरी से अपने ट्रैक्टर लेकर हाईवे पर पहुंचने की अपील की गई थी।

आंदोलन की रणनीति बनाने के लिए मंगलवार को भारतीय किसान यूनियन जिला कार्यालय पर बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में सभी तहसील, ब्लॉक अध्यक्ष के अलावा जिला स्तरीय पदाधिकारी शामिल थे। जिला अध्यक्ष अनुराग चौधरी ने कहा कि सरकार किसानों के आंदोलन को बलपूर्वक दबाना चाहती है। उन्होंने किसानों से अपनी ताकत का प्रदर्शन करने के लिए 21 फरवरी को भारी संख्या में मय ट्रैक्टर के जिला कलक्ट्रेट पहुंचने की अपील की। इसके लिए तहसील व ब्लॉक अध्यक्षों को जिम्मेदारी सौंपी गई।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story