×

Meerut: BJP के टिकट दावेदारों की बढ़ी धुकधुकी, ये हो सकते हैं नए उम्मीदवार

Meerut BJP Candidate: मेरठ में भाजपा के टिकट दावेदारों की धुकधुकी बढ़ गई है। सूत्रों की मानें तो पार्टी इस बार किसी बाहरी उम्मीदवार को मेरठ से टिकट देना तय कर चुकी है।

Sushil Kumar
Published on: 21 March 2024 11:35 AM GMT
अरुण गोविल हो सकते हैं मेरठ से भाजपा उम्मीदवार।
X

अरुण गोविल हो सकते हैं मेरठ से भाजपा उम्मीदवार। (Pic: Social Media)

Meerut News: मेरठ-हापुड़ लोकसभा सीट पर 2009 से लगातार जीत हासिल कर रहे राजेंद्र अग्रवाल की उम्मीदें ध्वस्त होती दिख रही हैं। भाजपाई सूत्रों की ही मानें तो पार्टी नेतृत्व इस बार बाहरी उम्मीदवार को मैदान में उतारना लगभग तय कर चुका है। आगामी लोकसभा चुनाव में मेरठ से राजेंद्र अग्रवाल का टिकट कट सकता है।

अरुण गोविल का नाम चर्चा में

बाहरी उम्मीदवार के रुप में सबसे आगे जिसका नाम चल रहा है वह है टीवी सीरियल रामायाण का राम यानी अरुण गेविल। दरअसल,भाजपा को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में केवल जिताऊ उम्मीदवार की तलाश है। मेरठ की बात करें तो यहां भाजपा को रामायण धारावाहिक में राम की भूमिका निभाने वाले अरुण गोविल का नाम भी रहा है। हालांकि कुमार विश्वास के नाम के अलावा व्यापारी नेता विनीत अग्रवाल शारदा, मेरठ कैंट के विधायक अमित अग्रवाल,हिंदू वादी नेता सचिन सिरोही के नामों की भी चर्चा है। लेकिन, फिलहाल इनमें सबसे आगे मेरठ सीट पर रामायण सीरियल में राम की भूमिका निभाने वाले अरुण गोविल का ही नाम है।

अब तक नहीं घोषित हुआ है नाम

वैसे,भाजपा नेतृत्व की जिस तरह निर्णय लेने की शैली है उसके मद्देनजर भाजपा कब क्या निर्णय लेकर चौंका दें। कुछ कहा नहीं जा सकता है। लेकिन,भाजपाई हलकों से छनकर आने वाली खबरों पर यकीन करें तो टीवी के राम भाजपा नेतृत्व को जिताऊ उम्मीदवार दिख रहे हैं। बहरहाल,भाजपा की अगली सूची में उत्तर प्रदेश में रामायण के राम अरुण गोविल समेत कई चौंकाने वाले नाम सामने आ सकते हैं। मेरठ-हापुड़ लोकसभा सीट में मेरठ शहर, मेरठ कैंट, मेरठ दक्षिण, किठौर, हापुड़ विधान सभा सीट के लगभग 1987311 मतदाता हैं। बता दें कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश की कुल 14 सीटों में से भाजपा आठ सीटों पर अपना उम्मीदवार घोषित कर चुकी है। रहा सवाल भाजपा की सहयोगी रालोद का तो वह भी अपने हिस्से की दोनो बागपत और बिजनौर सीटों पर अपने उम्मीदवारो की घोषणा कर चुकी है। भाजपाई सूत्रों की मानें तो आज रात तक तय हो जाएगा कि मेरठ से चुनाव कौन लड़ेगा।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story