×

Rojgar Mela में 129 चयनित, MP विजयपाल तोमर- हम अंग्रेजों से भी आगे निकल चुके हैं

Meerut News: राज्यसभा सांसद विजयपाल सिंह द्वारा नियुक्ति पत्र वितरण भी किया गया। सांसद ने चयनितों में से 129 को मौके पर नियुक्ति पत्र वितरित किये।

Sushil Kumar
Published on: 22 Feb 2024 4:39 PM GMT
Meerut News
X

बीजेपी के राज्यसभा सांसद विजयपाल सिंह तोमर नियुक्ति पत्र देते हुए (Social Media) 

Meerut News: बीजेपी के राज्यसभा सांसद विजयपाल सिंह तोमर (MP Vijaypal Singh Tomar) ने गुरुवार (22 फरवरी) को विकास खण्ड स्तरीय रोजगार मेले का उद्घाटन किया। इस दौरान संबोधन में उन्होंने युवाओं को प्रेरित किया। आत्मनिर्भरता के लिए प्रयासरत रहने की सीख दी।

'हम अंग्रेजों से आगे गुजर चुके हैं'

बीजेपी सांसद ने कहा, 'रोजगार आपके द्वार' एक अच्छा प्रयास है। अब रोजगार के अनेक अवसर खुले हैं। युवाओं को इसका भरपूर लाभ लेना चाहिए। उन्होंने कहा, भारत अमृत काल के दौर से गुजर रहा है। हम आज अंग्रेजों से आगे निकल चुके हैं। हमारी अर्थव्यवस्था दुनिया में सबसे तेज गति से पटरी पर दौड़ रही है'।

निजी क्षेत्र की 13 कंपनियों ने लिया हिस्सा

यूपी कौशल विकास मिशन, क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय तथा राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान मेरठ के संयुक्त तत्वाधान में भारत सरकार की महत्वाकांक्षी योजना दीन दयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल्य योजना (DDU-GKY) के अंतर्गत आज जनता इंटर कॉलेज, शाहपुर जदीद सरधना में विकास खण्ड स्तरीय रोजगार मेले का आयोजन किया गया। रोजगार मेले में 13 निजी क्षेत्र की कंपनियों ने हिस्सा लिया। इन कंपनियों ने कम्प्यूटर ऑपरेटर, फिटर, हेल्थ सेक्टर, इंश्योरेंस / बैंकिंग सेक्टर, मशीन ऑपरेटर, डाटा इंट्री ऑपरेटर, ट्रेनी ऑपरेटर आदि सेक्टर के लिए रिक्तियां अधिसूचित की थीं।

129 अभ्यर्थियों का चयन

कंपनियों ने न्यूनतम 9000 रुपए और अधिकतम 25000 रुपए मासिक वेतन ऑफर किया गया। रोजगार मेले में 252 अभ्यर्थियों में, जोकि कौशल विकास मिशन, डीडीयू-जीकेवाई के प्रशिक्षित अभ्यर्थियों तथा अन्य ग्रामीण अभ्यर्थियों द्वारा साक्षात्कार में प्रतिभाग किया गया, जिसमें से 129 अभ्यर्थियों का कम्पनियों द्वारा साक्षात्कार उपरान्त चयन किया गया।

सांसद ने दिए नियुक्ति पत्र

राज्यसभा सांसद विजयपाल सिंह द्वारा नियुक्ति पत्र वितरण भी किया गया। सांसद ने चयनितों में से 129 को मौके पर नियुक्ति पत्र वितरित किये। कृष्ण कुमार सिंह तोमर, सीईओ मल्टीनेशनल कम्पनी ने रोजगार मेले की सफलता के लिए सभी गांवों में व्यापक प्रचार-प्रसार कराया व आजीविका परामर्श सेमिनार आयोजित कराये। वह युवाओं को ज्यादा से ज्यादा अवसर देने के लिए सतत प्रयत्नशील रहते हैं।

कार्यक्रम का संयोजन दीन दयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल्य योजना एवं यूपी कौशल विकास मिशन की जनपदीय इकाई द्वारा किया गया। सीपी अग्रवाल जिला समन्वयक/प्रधानाचार्य साकेत मेरठ ने विभागों की नीतियों पर भी प्रकाश डाला। कॉलेज के प्राचार्य राकेश कुमार द्वारा चयनित छात्रों को शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम को सम्पन्न कराने में अश्वनी कुमार, कुल्दीप सिंह, ईश्वर चन्द्र सागर, मोहित कुमार, अंकज, सुधीर कुमार एनआईएस, विनय कुमार गौतम आदि का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story