×

Meerut News: जयंत ने तो हां कर दी, बीजेपी कब करेगी ?

Meerut News: आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी, विपक्षी इंडिया गठबंधन का हाथ झटक सत्ताधारी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन यानी एनडीए के खेमे में आ तो गए हैं। लेकिन, भाजपा द्वारा अभी तक गठबंधन की पुष्टि पर जिस तरह से चुप्पी साध रखी है उससे दोनों पार्टियों खासकर रालोद के कार्यकर्ता चिंतित हो रहे हैं।

Sushil Kumar
Published on: 24 Feb 2024 12:47 PM GMT (Updated on: 24 Feb 2024 12:49 PM GMT)
Jayant has said yes, when will BJP do it
X

जयंत ने तो हां कर दी, बीजेपी कब करेगी ?: Photo- Social Media

Meerut News: चौधरी चरण सिंह के पोते और राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) के प्रमुख जयंत चौधरी अब समाजवादी पार्टी के साथ पुराना नाता तोड़कर, विपक्षी इंडिया गठबंधन का हाथ झटक सत्ताधारी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन यानी एनडीए के खेमे में आ तो गए हैं। लेकिन, भाजपा द्वारा अभी तक गठबंधन की पुष्टि पर जिस तरह से चुप्पी साध रखी है उससे दोनों पार्टियों खासकर रालोद के कार्यकर्ता चिंतित हो रहे हैं।

बता दें कि दिल्ली में रालोद के केंद्रीय कार्यालय में अपने पिता और पार्टी के संस्थापक दिवंगत अजीत सिंह को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि देने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए, चौधरी ने पुष्टि की थी कि उनकी पार्टी एनडीए में शामिल होगी। तब से, आरएलडी किन सीटों पर चुनाव लड़ेगी, इस पर कोई शब्द नहीं आया है और ना ही जयंत का स्वागत करने वाले वरिष्ठ भाजपा नेताओं की कोई तस्वीर दिखी है।

बीजेपी नेता गठबंधन को लेकर चुप

वहीं पश्चिमी यूपी जहां पर आरएलडी का प्रभाव है, बीजेपी नेता गठबंधन को लेकर चुप हैं। काफी कुरेदने पर उनका यही जवाब है कि मामले पर निर्णय केंद्रीय नेतृत्व द्वारा लिया जा रहा है। वहीं आरएलडी नेताओं का कहना है कि पार्टी पश्चिम यूपी की चार लोकसभा सीटों - बागपत, बिजनौर, कैराना और मथुरा - के लिए सौदेबाजी कर रही है। जिस दिन सीट आरएलडी को मिलना तय हो जाएगी उसी दिन गठबंधन की औपचारिक घोषणा भी दोंनो दलों के नेताओं की सयुंक्त पत्रकार वार्ता में कर दी जाएगी।

वैसे, रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह भी इस मामले को लेकर मीडिया द्वारा लगातार पूछे जा रहे सवालों से कम परेशान नहीं हैं। उनसे भी जब भी मीडिया द्वारा इस मामले में सवाल किया जाता है तो उनका रटा-रटाया यही जवाब होता है कि जब औपचारिक घोषणा की जाएगी, तो मैं खुले तौर पर उन सवालों का जवाब दूंगा जैसे कारण क्या थे, भविष्य के लिए हमारा विचार और हम अपने लिए क्या करना चाहते हैं।” जयंत सिंह शुक्रवार को अमरोहा में थे। इस दौरान उन्होंने इंडिया गठबंधन से अलग होकर एनडीए गठबंधन में जाने में हो रही देरी के सवाल पर कहा कि सब समय आने पर पता लग जाएगा। जब घोषणा होगी, तब आपको जानकारी मिल जाएगी।

औपचारिक घोषणा की प्रतीक्षा

इधर,आरएलडी के राष्ट्रीय सचिव राज कुमार सांगवान गठबंधन के सवाल पर इतना कहते हैं। गठबंधन 'अंतिम रूप' ले चुका है, और केवल औपचारिक घोषणा की प्रतीक्षा है। वैसे कहा यह भी जा रहा है कि औपचारिक घोषणा बागपत लोकसभा क्षेत्र के छपरौली क्षेत्र में अजीत सिंह की आदमकद प्रतिमा के अनावरण के समय हो सकती है। आयोजन की तिथि पहले 12 फरवरी तय थी। जो कि बाद टाल दी गई थी। आरएलडी सूत्रों की मानें तो प्रतिमा का अनावरण करने के लिए आने वाले दिनों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद छपरौली आ सकते हैं। शायद इसी दिन दोनो दलों द्वारा संयुक्त रुप से गठबंधन की औपचारिक घोषणा भी की जाएगी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story