Meerut News: भाजपा युवा मोर्चा ने की 22 जनवरी को मीट की दुकानें बंद करने की मांग

Meerut News: भाजपा युवा कार्यकर्ताओं ने डीएम को दिए ज्ञापन में कहा हिंदू भावनाओं को देखते हुए प्रदेश में सभी मीट की दुकानों को भी बंद करने के आदेश शासनस्तर से दिए जाएं।

Sushil Kumar
Published on: 12 Jan 2024 9:29 AM GMT
Meerut News
X

Meerut News (Newstrack)

Meerut News: भाजपा युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने आज कलक्ट्रेट के बाहर प्रदर्शन कर श्री राम जन्म भूमि पर प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के अवसर पर मेरठ की मीट की दुकान बंद करने की मांग की है। प्रदर्शन उपरान्त भाजपा युवा मोर्चा के पूर्व राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य अंकित चौधरी की अगुवाई में मुख्यमंत्री को संबोधित एक सूत्रीय ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा गया।

भाजपा युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं द्वारा दिए ज्ञापन में बताया गया कि उत्तर प्रदेश में 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला विराजमान होने जा रहे हैं। उत्तर प्रदेश ही नहीं पूरे भारत वर्ष में इस दिन को भारतवासियों द्वारा राष्ट्रीय पर्व के रुप में मनाया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा 22 जनवरी को प्रदेश में सार्वजिनक अवकाश घोषित किया गया है। स्कूल कालेजों के अलावा शराब की दुकाने बंद करने के भी आदेश दिए गए हैं। जाहिर है कि भाजपा के अथक प्रयासो द्वारा भारत वासियों के जीवन में ऐसा दिन 500 वर्ष बाद आ रहा है। हमारा आपसे अनुरोध है कि इस पावन दिवस पर हिंदू भावनाओं को देखते हुए प्रदेश में सभी मीट की दुकानों को भी बंद करने के आदेश शासनस्तर दिए जाएं।

बता दें कि 22 जनवरी को अयोध्या में नवनिर्मित राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए 84 सेकंड का अति सूक्ष्म मुहूर्त होगा, जिसमें रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। 22 जनवरी उत्तर प्रदेश में श्री रामलला प्राण-प्रतिष्ठा समारोह 'राष्ट्रीय उत्सव' के तौर पर मनाया जाएगा। इस राम मंदिर समारोह में पीएम मोदी समेत कई दिग्गज शामिल होंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर पहले ही 22 जनवरी को शिक्षण संस्थाओं में अवकाश घोषित किया जा चुका है। इस मौके की पवित्रता बनाए रखने के लिए उत्तर प्रदेश में भी ड्राई डे का ऐलान किया गया है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया है कि ‘प्राण प्रतिष्ठा’ के दिन राज्य में शराब की बिक्री नहीं होगी।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story