Meerut News: मखदुमपुर मार्ग की खस्ता हालत व किसानों की अन्य समस्याओं को लेकर भाकियू ने प्रदर्शन कर एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

Meerut News: ज्ञापन में कहा गया है कि तहसील मवाना के कुछ गांव की समस्या है कि राशन कार्ड में अगर कोई किसान नाम कटवाना चाहता या जुड़वाना चाहता है तो वह तहसील मवाना के चक्कर काट काट कर थक जाता है

Sushil Kumar
Published on: 20 July 2024 11:12 AM GMT (Updated on: 20 July 2024 11:13 AM GMT)
Meerut News ( Pic- Newstrack )
X

Meerut News ( Pic- Newstrack )

Meerut News: किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने आज मेरठ मंडल अध्यक्ष चौधरी अनिल चिकारा की अगुवाई में मखदुमपुर मार्ग की खस्ता हालत व किसानों की अन्य समस्याओं को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन उप जिलाधिकारी मवाना मेरठ को सौंपा। भाकियू नेताओं ने कहा कि अगर ज्ञापन में की गई किसानों की समस्याओं का समाधान अगर जल्द से जल्द नहीं होता है तो किसान यूनियन के द्वारा तहसील मवाना मेरठ में धरना प्रदर्शन किया जाएगा जिसका जिम्मेदार शासन प्रशासन होगा।

राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी सवित मलिक के निर्देशानुसार सौंपे गए इस ज्ञापन में कस्बा मवाना से गांव मखदुमपुर मार्ग का चौड़ीकरण करके बनवाने की मांग के अलावा कस्बा मवाना से गांव मखदुमपुर मार्ग पर रोडवेज की सिटी बस संचालित कराने,हस्तिनापुर खादर चेतवाला पुल से मखदुमपुर गंगा किनारे पक्का बांध बनवाये जाने की मांग की गई है, जिससे किसानों को करोड़ों की फसल बर्बाद होने से बच सके। कस्बा फलावदा में सड़क पर जो डिवाइडर बना हुआ है उसका कोई भी औचित नहीं है इसलिए उसको हटाये जाने व तहसील मवाना के गांव राधना में नहर से जो रास्ता गांव राधना में जाता है वह पूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त है उसको बनवाने की मांग की गई है।

उच्चस्तरीय जांच कर राशन डीलर के खिलाफ उचित कार्रवाई

ज्ञापन में कहा गया है कि तहसील मवाना के कुछ गांव की समस्या है कि राशन कार्ड में अगर कोई किसान नाम कटवाना चाहता है या जुड़वाना चाहता है तो वह तहसील मवाना के चक्कर काट काट कर थक जाता है परंतु नाम ने तो समय से जुड़ पता है और नहीं समय से कट पता है। इस समस्या के समाधान की भी मांग की गई है। ज्ञापन के अनुसार जिला मेरठ मवाना तहसील के अधिकतर गांव मे राशन डीलर राशन को कम देते हैं और लोगों से राशन काटते हैं प्रत्येक राशन कार्ड पर 1 से 5 किलो तक कम राशन दिया जाता है इसकी उच्चस्तरीय जांच कर राशन डीलर के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाए।

बाढ़ के कारण हजारों बीघा गन्ना नष्ट

इसके अलावा जिला मेरठ के हस्तिनापुर खादर क्षेत्र में पिछले वर्ष बाढ़ के कारण हजारों बीघा गन्ना बाढ़ के पानी से नष्ट हो गया था जिसमें गन्ना समिति मवाना में जो खादर क्षेत्र में जो सट्टा वर्ष 2023 व 24 में था वही सट्टा वर्ष 2024 व 25 में कराया जाए जिससे कि किसान अपने गन्ने को औने-पौने दामों में ना बेच सके। तहसील मवाना के गांव कुड़ी कमालपुर में जो पानी की टंकी बनी हुई है उसके कनेक्शन लगभग गांव के 20% लोगों के नहीं हो पाए हैं अतः आपसे अनुरोध है कि उनके कनेक्शन करने की कृपा करें पानी की टंकी पर जो ऑपरेटर है उसका व्यवहार ग्रामीणों के प्रति अच्छा नहीं है गांव के कुछ क्षेत्र में पानी नहीं सही से छोड़ना है और कुछ क्षेत्र में पानी बिलकुल नहीं छोड़ना इसके लिए पानी सप्लाई क्यों समय सीमा निश्चित की जाए ताकि सभी घरों तक पानी पहुंच सके।

इस मौके पर किसान यूनियन के चौधरी जोगिंदर सिंह, जिला अध्यक्ष मेरठ मोहम्मद मेहताब अहमद, जिला उपाध्यक्ष मेरठ डॉ राजकुमार चौहान, जिला मंत्री मेरठ वसी अहमद, युवा जिला उपाध्यक्ष मेरठ सोनवीर सिंह गुर्जर, तहसील अध्यक्ष मवाना महाराज शंकर दास जी, तहसील सचिव मवाना मोहम्मद नसीम सैफी , तहसील महासचिव मवाना सरदार गुरमीत सिंह, तहसील से सचिव मवाना शहजाद ब्लॉक अध्यक्ष मछरा, मोहम्मद फरमान , मोहम्मद शहद फलावदा, मोहम्मद अफजल माछरा ब्लॉक उपाध्यक्ष, चौधरी सुखबीर सिंह चौधरी, संजीव सिंह श्यामपुर, महल चौधरी हो राम सिंह ,अरुण कुमार शर्मा व अनिल कुमार पुठी, विजयपाल सिंह, हरफुल कुड़ी कमालपुर आदि कार्यकर्ता या पदाधिकारी मौजूद रहे।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story