×

BKU: मेरठ में टोल कराया फ्री, हंगामें के बाद कार्यकर्ताओं ने दिल्ली के लिए किया कूच

Meerut News: कुछ कार्यकर्ताओं और किसानों के इंतजार के लिए भाकियू कार्यकर्ताओं ने मेरठ एक्सप्रेस वे पर बीचों बीच पल्ला बिछा कर बाकी किसानों को लेकर गौरव टिकैत खुद भी बैठ गए। इस दौरान किसानों ने हुक्का सुलगा लिया और हाईवे पर ही अपने वाहन खड़े कर दिए।

Sushil Kumar
Published on: 14 March 2024 12:56 PM GMT (Updated on: 14 March 2024 12:59 PM GMT)
Meerut news
X

BKU का दिल्ली कूच source: Newstarck 

Meerut News: एमएसपी (MSP) की गारंटी समेत अन्य मांगों को लेकर आज दिल्ली के लिए कूच कर रहे हैं। भारतीय किसान यूनियन के आव्हान पर रामलीला मैदान में आयोजित दिल्ली महापंचायत में शामिल होने भाकियू (Bharatiya Kisan Union) कार्यकर्ता एवं जनपद मेरठ के किसान भाकियू जिलाध्यक्ष डॉ. अनुराग चौधरी के नेतृत्व में सैंकड़ों गाड़ियों, महिंद्रा पिकअप, छोटे हाथी में सवार होकर लोग काशी टोल प्लाजा पर पहुंचे।

किसानों के साथ जुड़े राष्ट्रीय अध्यक्ष गौरव टिकैत

इस दौरान भाकियू (BKU) की युवा शाखा के राष्ट्रीय अध्यक्ष गौरव टिकैत (Gaurav Tikait) भी पहुंच गए। कुछ कार्यकर्ताओं और किसानों के इंतजार के लिए भाकियू कार्यकर्ताओं ने मेरठ एक्सप्रेस वे पर बीचों बीच पल्ला बिछा कर बाकी किसानों को लेकर गौरव टिकैत खुद भी बैठ गए। इस दौरान किसानों ने हुक्का सुलगा लिया और हाईवे पर ही अपने वाहन खड़े कर दिए। कुछ कार्यकर्ताओं ने टोल प्लाजा की दिल्ली जाने वाली सभी टोल लाइनों पर से बूम हटा दिए और टोल फ्री करा दिया।

जिसके कारण कुछ समय के लिए हालत बेकाबू हो गए। उसके बाद चौधरी गौरव टिकैत के निर्देश पर जिलाध्यक्ष डॉ.अनुराग चौधरी ने सभी को समझाबुझा कर अपने साथ लेकर दिल्ली रामलीला ग्राउंड के लिए रवाना हो गए। इस दौरान चौधरी गौरव टिकैत, जिलाध्यक्ष डॉ. अनुराग चौधरी , नरेश मवाना, डॉ. हर्ष चाहल, मदनपाल, अनूप, देशपाल, सुनील, अंकुर आखी, मनोज, सत्येंद्र, देवेंद्र, विनोद, अंकित, बबलू सिसौला, सन्नी प्रधान, बिट्टू, विनेश, सत्यपाल, परमोद, नीरज, बंटू, विनय, विपुल, मोहित, कपिल, इकराम, आदि मौजूद रहे।

भारतीय किसान यूनियन (Bharatiya Kisan Union) के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत (National spokesperson Chaudhary Rakesh Tikait) ने कहा कि एमएसपी की गारंटी देशभर के किसानों की सबसे बड़ी मांग है। इसके अलावा स्वामीनाथन आयोग की सी-टू प्लस 50(C2+50%) फार्मूले के आधार एमएसपी दिए जाने, किसानों को मुफ्त नलकूप बिजली देने समेत अन्य कई मुद्दे हैं, जो किसान महापंचायत में रखे जाएंगे।

टिकैत ने कहा कि सरकार किसानों को उनकी फसल का वाजिब दाम न देकर उन्हें दूसरे मुद्दों में उलझाए रखना चाहती है। देशभर का किसान एमएसपी की गारंटी नहीं होने से शोषण का शिकार हो रहे हैं। सरकार को इस पर ध्यान देना होगा।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story