×

Meerut news: भाकियू ने निकाला ट्रैक्टर मार्च, टिकैत बोले-दिल्ली तो क्या कहीं भी जाने को तैयार..

Meerut news: भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत की अगुवाई में किसान ट्रैक्टर मार्च निकालते हुए कलक्ट्रेट पहुंचे। पुलिस ने किसानों को रोकने के लिए बैरियर भी लगाये थे।

Sushil Kumar
Published on: 21 Feb 2024 9:36 AM GMT
meerut news
X

मेरठ में भाकियू ने निकाला ट्रैक्टर मार्च (न्यूजट्रैक)

Meerut News: एमएसपी, किसानों की परेशानी, बकाया गन्ना भुगतान, किसानों पर दर्ज मुकदमे वापस करने की मांग समेत कई मांगों को लेकर मेरठ में भारतीय किसान यूनियन की ओर से जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन किया गया। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत की अगुवाई में किसान ट्रैक्टर मार्च निकालते हुए कलक्ट्रेट पहुंचे। इस दौरान पुलिस ने किसानों को रोकने के लिए कई जगह पुलिस बैरियर भी लगाये थे। लेकिन किसान उन्हें जबरन रास्ते से हटाते हुए आगे बढ़ गए।

इस मौके पर भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ने भाजपा सरकार को उद्यमियों की सरकार बताते हुए कहा कि अगर यह किसानों की सरकार होती तक अब से पहले एमएसपी पर गारंटी कानून बन चुका होता। जब उनसे पूछा गया कि आप दिल्ली किसानों के आंदोलन में क्यों नहीं गये तो उन्होंने तपाक से कहा कि हमारे लिए यही दिल्ली है। टिकैत ने आगे कहा कि किसान आंदोलन के समर्थन में पूरे देश का किसान एकजुट है। हम किसानों के लिए दिल्ली तो क्या कहीं भी जाने को तैयार हैं।

टिकैत ने कहा कि भाकियू की ओर से सभी जिला मुख्यालय पर ट्रैक्टर मार्च के बाद ज्ञापन दिया जा रहा है, जिसमें एमएसपी समेत अन्य मुद्दों को शामिल किया गया है। गुरुवार को संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक होगी, जिसमें आगे की रणनीति तय की जाएगी। पंचायत की अध्यक्षता प्रिन्सिपल मदन पाल, मेजर चिंदोडी, सतबीर जंगेठी ने संयुक्त रूप से व संचालन हर्ष चाहल करेंगे।

किसान यूनियन प्रवक्ता ने सुशील कुमार पटेल ने कहा कि पुलिस व प्रशासन द्वारा किसानो को जिला मुख्यालय तक रोकने के लिए लगाई गई तीन बैरिकेडिंग भी किसानों के सैलाब को आगे बढ़ने से नहीं रोक सकी। भाकियू के जिलाध्यक्ष अनुराग चौधरी ने बताया कि कलक्ट्रेट में पंचायत कर करके स्थानीय समस्याओं का समाधान कराने का आह्वान प्रशासन से करेंगे। उचित समस्याओं का समाधान न होने की स्थिति में अनिश्चितकालीन धरने की भी कार्ययोजना बनाई जाएगी।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story