Meerut: भाकियू ने दी प्रदर्शन की चेतावनी, कहा-चालू रखी जाए पुरानी पॉलिसी

Meerut: भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी सवित मलिक के निर्देशानुसार किसान यूनियन के मेरठ मंडल अध्यक्ष चौधरी अनिल चिकारा के नेतृत्व में शाखा प्रबंधक पीएनबी मेट लाईफ में ज्ञापन सौंपा गया।

Sushil Kumar
Published on: 10 Jun 2024 12:48 PM GMT
meerut news
X

भाकियू ने दी प्रदर्शन की चेतावनी (न्यूजट्रैक)

Meerut News: भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी सवित मलिक के निर्देशानुसार किसान यूनियन के मेरठ मंडल अध्यक्ष चौधरी अनिल चिकारा के नेतृत्व में शाखा प्रबंधक पीएनबी मेट लाईफ में ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन में कहा गया है कि पालिसी के नाम पर किसानों के साथ फ्रॉड किया गया है। किसान जोगिंदर सिंह पुत्र मानसिंह वी चंद्रवीर पुत्र राम कला निवासी श्यामपुर महल जिला मेरठ जो कि पिछले 6 वर्षों से पॉलिसी चल रहे थे लेकिन किसानों को बिना बताए पॉलिसी को बंद कर दिया गया वह नई पॉलिसी चालू कर दी गई। जिसमें किसानों का लाखों रुपए गबन किया गया है। इस बारे में किसान पिछले 3 महीने से चक्कर लगा रहे हैं और बैंक इस मामले में कुछ भी नहीं बता रहा तथा किसानों को गुमराह कर रहे हैं। किसानों की मांग है कि जो पुरानी पॉलिसी थी उसको चालू रखा जाए वह नहीं नई पॉलिसी को तुरंत बंद कर दिया जाए।

शाखा प्रबंधक पवन कुमार शर्मा छुट्टी पर होने के कारण शाखा एरिया मैनेजर आशीष त्यागी ने कहा कि सभी समस्याओं का समाधान 2 दिन में कर दिया जाएगा। वार्ता उपरान्त भाकियू नेताओं ने कहा कि अगर किसानों की समस्या का समाधान नहीं किया गया तो 10 दिन बाद किसान यूनियन के द्वारा धरना प्रदर्शन करेगा। जिसकी जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी। इस मौके पर किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष मेरठ मोहम्मद मेहताब मेरठ जिला उपाध्यक्ष सोनवीर सिंह गुर्जर मवाना तहसील अध्यक्ष सलाउद्दीन सैफी कुड़ी कमालपुर चौधरी हो राम सिंह राजवीर कुमार अमित कुमार निवासी ,चौधरी जोगिंदर सिंह आदि पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे लोग मौजूद रहे।


हरिद्वार भाकियू(टिकैत) का चिंतन शिविर में जाने की तैयारी

मवाना रोड़ के ग्राम रजपुरा मे भारतीय किसान यूनियन द्वारा हरिद्वार में आयोजित होने वाले चिंतन शिविर की सफलता के लिए तैयारी बैठक की। भारतीय किसान यूनियन मेरठ मंडल के युवा वरिष्ठ उपाध्यक्ष लोकेश सिवाच के नेतृत्व में आयोजित तैयारी बैठक में जिला मेरठ से भारी संख्या में किसानों और कार्यकर्ताओ के साथ पहुँचने की रूपरेखा तैयार की गई। लोकेश सिवाच ने बताया कि जून माह की 16,17,18 तारीख को हरिद्वार में भारतीय किसान यूनियन का चिंतन शिविर लगाया जा रहा है।

इस चिंतन शिविर में देश भर के किसान व कार्यकर्ता भाग लेते हैं। इस शिविर को किसान अब “टिकैत कुंभ“ के नाम से भी जानने लगे हैं। जिला मेरठ से हर बार की तरह टिकैत कुंभ मे प्रमुख योगदान दर्ज कराने के लिए जिले भर के तमाम पदाधिकारियों ने कमर कस ली है। सभी साथी गांव-गांव सभा कर किसानो को चिंतन शिविर की जानकारी देते हुए शिविर मे उनकी उपस्थिति सुनिश्चित कर रहे हैं। तैयारी बैठक में मुख्य रूप से मंडल युवा सचिव राजीव गुर्जर, मास्टर जगशोयरण चिंदोरी, अब्दुल रहमान गांधी, पंकज सिवाच, संदीप सिवाच, सफीक अहमद, अंकित गुर्जर, हरेंद्र, ऋषभ महालवाल व तमाम किसान मौजूद रहे।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story