×

Meerut News: भाकियू कार्यकर्ताओं ने मेरठ-करनाल नेशनल हाईवे पर भूनी टोल फ्री कराया, जमकर की सरकार विरोधी नारेबाजी

Meerut News: भाकियू के मेरठ जिलाध्यक्ष अनुराग चौधरी की अगुवाई में दर्जनों निजी कारो से सवार होकर सैकडो की संख्या में कार्यकर्ता , पदाधिकारियों एवम किसान भुनी टोल पलाजा पर एकत्रित होकर नारेबाजी करते हुए किसान एकता जिंदाबाद के नारे लगाते हुए रवाना हुए।

Sushil Kumar
Published on: 17 Feb 2024 7:41 AM GMT
BKU workers
X

BKU workers (photo: social media )

Meerut News: मेरठ-करनाल नेशनल हाईवे पर शनिवार को भारतीय किसान यूनियन टिकैत गुट के कार्यकर्ताओं ने भूनी टोल प्लाजा पर धरना-प्रदर्शन करते हुए टोल फ्री करा दिया। भाकियू कार्यकर्ता यूनियन की मासिक पंचायत में शामिल होने जा सिसौली जा रहे थे।

भाकियू के मेरठ जिलाध्यक्ष अनुराग चौधरी की अगुवाई में दर्जनों निजी कारो से सवार होकर सैकडो की संख्या में कार्यकर्ता , पदाधिकारियों एवम किसान भुनी टोल पलाजा पर एकत्रित होकर नारेबाजी करते हुए किसान एकता जिंदाबाद के नारे लगाते हुए रवाना हुए। इस दौरान टोल प्लाजा को भाकियू कार्यकर्ताओं ने फ्री करा दिया और हाईवे पर भी जाम की स्थिति बन गई जिलाध्यक्ष अनुराग चौधरी ने सभी कार्यकर्ताओं को समझाते हुए एकत्रित करकर रवाना हुए। इस दौरान हर्ष चहल, विनोद, देशपाल, मोनू, नरेश , सत्येंद्र, अमित, इंद्रपाल, कालू, कृष्णपाल, धीरज , केपी प्रधान, इस्तकबाल, सुरेंद्र, मेजर , भोपाल, डीके, विपुल,आदि भी विशेष रुप से मौजूद रहे।

आज सिसौली में मंथन

भाकियू प्रवक्ता ने बताया कि देश के वर्तमान हालात और किसानों की समस्याओं पर आज सिसौली में मंथन किया जाना है। पंचायत में संगठन के हरियाणा, पंजाब, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के पदाधिकारी शामिल होंगे। पंचायत में किसान आंदोलन पर भविष्य की रणनीति भी तैयार की जाएगी। भाकियू प्रवक्ता ने किसान न्यूनतम समर्थन मूल्य यानी एमएसपी के लिए क़ानून बनाने और स्वामीनाथन आयोग की सभी सिफ़ारिशों को लागू करने की मांग को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा के आव्हान पर हुए कल के ग्रामीण भारत बंद को सफल बताते हुए आज दावा किया कि भाकियू कार्यकर्ताओं व इससे जुड़े किसानों ने पूर्ण समर्थन दिया। इस दौरान शांतिपूर्ण तरीके से राष्ट्रीय आव्हान पर अपने खेत, बाजार, सरकारी दफ्तरों में न जाकर अपना पूर्ण समर्थन दर्ज कराया। बंद के दौरान भाकियू कार्यकर्ता अपने खेत नही गए, गन्ना तोल भी नहीं कराई गई।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story